ब्रिटिश दंपति को इस कारण अमेरिका में नहीं दी गई एंट्री
ब्रिटिश दंपति को इस कारण अमेरिका में नहीं दी गई एंट्री
Share:

लंदन. एक ब्रिटिश दंपति को अमेरिका जाना बहुत भारी पड़ गया. नवविवाहित दंपति के लिए मुश्किल तब खड़ी हुई जब वह हनीमून के लिए अमेरिका गए और उन्हें एयरपोर्ट पर 26 घंटे तक हिरासत में रखने के बाद वापस स्वदेश भेज दिया गया.

ब्रिटिश मीडिया के अनुसार, 29 वर्षीय नताशा पॉलिटकिस और 32 वर्षीय अली गुल ने हनीमून के लिए लॉस एंजेलिस, हवाई और लॉस वेगास की यात्रा का कार्यक्रम बनाया था. इसके लिए सात हजार पौंड का भुगतान किया था. किन्तु जब वह लॉस एंजेलिस एयरपोर्ट पर उतरे तब उन्हें शहर में प्रवेश से रोक दिया गया और हिरासत में भी ले लिया गया. इस का कारण महिला के पति का मुस्लिम होना बताया गया है. हिरासत में लेने के बाद उन्हें वापिस भेज दिया गया, साथ ही उन्हें प्रवेश न देने का कारण तक नहीं बताया गया.

नताशा को लेकर संदेह है कि उसके पति के नाम और तूर्की मूल के कारण उनके साथ ऐसा व्यवहार किया गया. उसने कहा कि अली ब्रिटिश नागरिक है और उसके पास ब्रिटेन का पासपोर्ट भी है. हमने सोचा नहीं था कि हमारे साथ अपराधियों की तरह बर्ताव किया जाएगा. दंपति को अमेरिकी दूतावास में शिकायत करने के लिए कहा गया था किन्तु वहां भी उन्हें समय नहीं दिया गया.

ये भी पढ़े 

चीन के टाइगर से मिलेंगे NIA अजित डोभाल, क्या निकलेगा समाधान ?

न्यूजीलैंड में सिख युवक के साथ नस्लीय आधार पर बदसलूकी

शुरू हुआ भारत की बेटियों को सम्मानित करने का सिलसिला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -