रूस, ईरान और नॉर्थ कोरिया पर अमेरिका लगाएगा प्रतिबंध, विधेयक हुआ पास
रूस, ईरान और नॉर्थ कोरिया पर अमेरिका लगाएगा प्रतिबंध, विधेयक हुआ पास
Share:

वाशिंगटन: हाल में मिली जानकारी में पता चला है कि अमेरिका ने रूस, ईरान और नॉर्थ कोरिया पर नए प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया है. जिसमे इन तीनों देशों का लड़ाकू रवैया होने के साथ विचारधारा से अलग जाने कारण इन पर प्रतिबंध लगाया जायेगा. अमेरिका ने रूस, ईरान और नॉर्थ कोरिया पर नए प्रतिबंध लगाने को लेकर विधेयक भारी बहुमत से पास कर दिया है. जिसमे प्रतिनिधि सभा में 419 सदस्यों ने इसके पक्ष और तीन ने विरोध में वोट दिया, जिसके चलते अब इन देशो पर प्रतिबंध लग सकता है.

इस विधेयक के पास हो जाने के बाद यह सीनेट को भेजा जाएगा. सीनेट से पारित होने और राष्ट्रपति के हस्ताक्षर के बाद यह लागु हो जायेगा. इस विधेयक के लागु करने का मकसद रूस को अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में हस्तक्षेप करने और सीरिया तथा यूक्रेन में आक्रामक सैन्य कार्रवाई के लिए दंडित करना है. साथ ही ईरान पर आतंकवाद का साथ देने का आरोप होने के साथ सीनेट में उत्तर कोरिया को दंडित करने के प्रावधान पर चर्चा होने की संभावना है.

इस नए प्रतिबंध को लेकर कहा गया है कि रूस, ईरान और नॉर्थ कोरिया अपने लड़ाकू रवैये के कारण जाने जाते है. तथा यह दुनिया के लिए खतरनाक है. ऐसे में इन पर नया प्रतिबंध लगाया जा रहा है. 

चीन ने कहा भारत को भड़का कर अपना हित साध रहा अमेरिका

डोकलाम मामले में अमेरिका ने किया हस्तक्षेप, कहा भारत - चीन सीधे बातचीत करे

अमेरिका ने पाकिस्तान को आतंकियों का पनाहगाह देश बताया

अमेरिका भारत से रक्षा सहयोग बढ़ाएगा, 621.5 अरब डॉलर का रक्षा व्यय विधेयक पारित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -