नौकरी का झांसा देकर दीदी और जीजा ने युवती को 5 बार बेचा, इस तरह खुला राज़

रांची: 20 वर्षीय एक युवती को उसकी ममेरी बहन और जीजा ने बड़े शहर में आलीशान जिंदगी के सुनहरे ख्वाब दिखाए और फिर मानव तस्करी के अन्धकार में धकेल दिया। झारखंड के सोनाहातू (Sonahatu) की रहने वाली सुनीता (काल्पनिक नाम) को उसकी सिमडेगा निवासी ममेरी बहन रीना केरकट्टा और जीजा चार वर्ष पूर्व दिल्ली लेकर आए थे। इन चार सालों में उसे तीन बड़े शहरों में बेचा गया. नए सौदे की तैयारियां जारी थी कि तभी सिल्ली के पूर्व MLA अमित महतो बेंगलुरु पहुंच गए और युवती को रेसक्यू कर उसके माता-पिता के सुपुर्द कर दिया।

दरअसल, सोनाहातू की युवती को चार साल पहले 25 हजार की नौकरी का झांसा देकर दिल्ली लाया गया था। बहन और जीजा ने नोएडा में नौकरी पक्की होने की बात कही और एक घर में छोड़कर वहां से चले गए। घर के मालिक ने बताया कि उसे एक साल के लिए बेच दिया गया है और अब उसे नौकरानी की तरह काम करना होगा। एक साल तक वह घरेलू काम-काज करती रही फिर एक साल बाद अचानक से दीदी और जीजा पहुंचे और उसे गाजियाबाद में नौकरी दिलाने का झांसा देकर अपने साथ ले गए। वहां भी उसके साथ ऐसा ही किया गया। इसके बाद फरीदाबाद में उसे बेचा गया। फरीदाबाद के बाद युवती का सौदा बेंगलुरु में किया गया। जहां वह पिछले 6 महीनों से रह रही थी। बेंगलुरु में किसी तरह उसका संपर्क सिल्ली के पूर्व MLA अनिल महतो (Ex MLA Anil Mahto) से हुआ। पूरी बात जानने के बाद अमित महतो बंगलुरु आए और युवती को छुड़ाकर रांची ले गए और उसके माता-पिता के हवाले कर दिया।

पीड़िता की मां को बेटी के किसी संकट में होने का संदेह हो गया था. युवती को कड़े पहरे के बीच रखा जाता था और कभी कभार ही परिवार से बात करने की अनुमति दी जाती थी। एक बार युवती ने छिप-छिपाकर मां को अपनी पूरी कहानी बता दी और बेचे जाने की जानकारी दी. परेशान होकर मां ने सिल्ली के पूर्व MLA अमित महतो से सहायता मांगी। जानकारी मिलने के बाद पूर्व विधायक बेंगलुरु पहुंचे और युवती को छुड़ाकर रांची ले आए।

मुजफ्फरपुर: SBI बैंक से बंदूकधारी बदमाशों ने 7 लाख रुपए लुटे, हुए फरार

'4 हिन्दू लड़कियों को मुस्लिम बनवाओ वरना जान से मार दूंगा..' शौहर की करतूत के खिलाफ बीवी पहुंची थाने

बेरहमी से काटा पति का जबड़ा, बगल में सो रही पत्नी को नहीं चला पता

 

Related News