जानिए किस मामले में ट्रेजरी सचिव की कांग्रेस से बढ़ीं उम्मीदें

अमेरिकी ट्रेजरी सचिव जेनेट येलेन ने कहा है कि उन्हें आशावाद है कि कांग्रेस वैश्विक कॉर्पोरेट कर सौदे के एक प्रमुख स्तंभ को मंजूरी देगी, जिस पर कुछ 136 देशों और न्यायालयों द्वारा सहमति व्यक्त की गई है। उसने कहा, "मुझे विश्वास है कि न्यूनतम कर के अनुपालन में आने के लिए हमें जो करने की आवश्यकता है, उसे एक सुलह पैकेज में शामिल किया जाएगा।" उन्होंने कहा "मुझे उम्मीद है कि यह पारित हो जाएगा और हम दुनिया को आश्वस्त करने में सक्षम होंगे कि अमेरिका अपनी भूमिका निभाएगा।"

येलेन की टिप्पणी आर्थिक सहयोग और विकास संगठन (ओईसीडी) द्वारा शुक्रवार को घोषित किए जाने के बाद आई है कि अंतरराष्ट्रीय कर प्रणाली के एक बड़े संरचनात्मक सुधार को अंतिम रूप दिया गया है, जिसमें वैश्विक न्यूनतम कॉर्पोरेट कर दर 15 प्रतिशत शामिल है। येलेन ने कहा, "यह वास्तव में एक ऐतिहासिक समझौता है। यह कुछ ऐसा है जो अमेरिकी श्रमिकों के लिए कॉरपोरेट कराधान पर दशकों से चली आ रही दौड़ को रोकने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, जहां देश हमारे व्यवसायों को आकर्षित करने के लिए अपने करों में कटौती करने की कोशिश करते हैं।" "और यह समझौता इस बात पर रोक लगाने के लिए है कि कम कर दरें कैसे जा सकती हैं ताकि हम सभी को सफल निगमों से कर राजस्व एकत्र करने का अवसर मिले, न कि केवल श्रमिकों से। यह वास्तव में वैश्वीकरण को काम करने के लिए आवश्यक है।" जोड़ा गया।

ओईसीडी के अनुसार, सौदे को 13 अक्टूबर को वाशिंगटन डीसी में जी20 वित्त मंत्रियों की बैठक में, फिर महीने के अंत में रोम, इटली में जी20 नेताओं के शिखर सम्मेलन में पहुंचाया जाएगा।

आर्यन के चलते कंगना का निशाना बने शाहरुख़

येलो मोनोकिनी में प्रियंका चोपड़ा ने शेयर की जबरदस्त तस्वीरें, पति निक ने कुछ यूँ किया रिएक्ट

इतिहास रचने जा रहा रूस, अंतरिक्ष में करेगा फिल्म की शूटिंग, आज रवाना होगी टीम

Related News