इतिहास रचने जा रहा रूस, अंतरिक्ष में करेगा फिल्म की शूटिंग, आज रवाना होगी टीम

मॉस्को: मानव इतिहास में पहली दफा रूस एक ऐसा मुकाम हासिल करने जा रहा है, जिसके बारे में शायद ही किसी ने सोचा भी नहीं होगा. अमेरिका जैसे देश को अंतरिक्ष क्षेत्र में पछाड़ने की कोशिश के तहत रूस अंतरिक्ष में एक फिल्म बना रहा है. फिल्म की शूटिंग अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन (ISS) में होगी, जिसके लिए मंगलवार को एक्ट्रेस समेत पूरे चालक दल को रवाना किया जाएगा. यदि ये मिशन सफलता  हो जाता है, तो रूसी चालक दल हॉलीवुड के उस प्रेजेक्ट से आगे निकल जाएंगे, जिसका ऐलान इस साल के शुरुआत में किया गया था.

दरअसल, अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी NASA और एलन मस्क की कंपनी Spacex ने एक्टर टॉम क्रूज के साथ एक प्रोजेक्ट पर काम करने की घोषणा की थी. जिसकी शूटिंग अंतरिक्ष में होनी थी. किन्तु फिर बाद में इसपर कोई अपडेट सामने नहीं आई. वहीं रूस 37 वर्षीय अभिनेत्री यूलिया परेसिल्ड (Yulia Peresild) और 38 वर्षीय निर्देशक क्लिम शिपेंको (Klim Shipenko) को पूर्व सोवियत कजाकिस्तान के बैकोनूर कोस्मोड्रोम से रवाना कर सकता है. ये लोग अनुभवी अंतरिक्ष यात्री एंटोन श्काप्लेरोव (Anton Shkaplerov) की अगुवाई में अंतरिक्ष में जाएंगे.

चालक दल 12 दिन के मिशन के लिए सोयूज MS -19 अंतरिक्ष यान से अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन के लिए रवाना होगा. रूस अंतरिक्ष में ‘द चैलेंज’ नामक फिल्म की शूटिंग करने वाला है. यहां फिल्म के अलग-अलग सीन फिल्माए जाएंगे. फिल्म में एक महिला डॉक्टर की कहानी दर्शाई जाएगी, जो अंतरिक्ष यात्री को बचाने के लिए ISS जाती है. इस कहानी के संबंध में रूस की अंतरिक्ष एजेंसी रोसकोसमोस (Roscosmos) ने जानकारी दी थी. फ्लाइट सूट पहने निर्देशक शिपेंको ने सोमवार को एक ऑनलाइन प्रेस वार्ता में फिल्म को ‘एक प्रयोग’ बताया था.

सेलेना गोमेज़ ने 'Let Somebody Go' का भावनात्मक स्निपेट किया शेयर

दक्षिण कोरियाई सरकार ने सेलिब्रिटी आत्महत्याओं की रोकथाम के लिए उठाया ये कदम

सड़क पर उतरी जेनिफर लॉरेंस और एमी शूमर, जानिए पूरा मामला

 

Most Popular

- Sponsored Advert -