जम्मू की महिलाओं ने कोरोना के खिलाफ खोला मोर्चा, अपने गांव को खुद ही कर दिया 'लॉकडाउन'

जम्मू: कोरोना वायरस के कारण पूरे देश में लॉकडाउन लागू है. लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए जम्मू से तक़रीबन 15 किमी दूर चट्ठा गांव की पूर्व सरपंच ने स्थानीय महिलाओं के साथ मिलकर ने गांव को जाने वाली सड़क को पूरी तरह से बंद कर दिया है. ना ही किसी बाहरी को गांव में जाने की अनुमति है और ना तो गांव वालों को बाहर जाने की आज़ादी है.

पूर्व सरपंच गुरमीत कौर और उनके साथ गांव के रास्ते को बंद करने वाली महिलाओं का कहना है कि यदि कोरोना संक्रमण से लोगों को बचाना है तो हमें इस तरह के कड़े कदम उठाने पड़ेंगे. ये एक बहुत ही जानलेवा बीमारी है और हमे इसको रोकने के लिए कुछ सावधानियां बरतनी होंगी. हमारी सरकार भी इतने अच्छे से काम कर रही है, उनके निर्देशों का सबको पालन करना चाहिए.

महिलाओं ने आगे कहा कि ये हमारी जवाबदारी बनती है कि हम कोरोना को कैसे काबू करें. हमे ये चुनौती स्वीकार करनी होगी. हमारे जम्मू कश्मीर में ये कोरोना संक्रमण दिन प्रति दिन बढ़ता जा रहा है. लेकिन हमें इससे रोकने की कोशिश करना है. अगर हम सोशल डिस्टन्सिंग का पालन करेंगे तभी हम इस बीमारी से बच सकते हैं. ये बीमारी यदि एक को हुई तो एक से सौ तक और फिर सौ से हजार तक ऐसे करते-करते ये बीमारी आगे लाकोह लोगों तक फैल सकती है.

कोरोना से देश में भारी आर्थिक संकट के आसार, रघुराम राजन बोले - मैं मदद के लिए तैयार

नेशनल हेल्थ सर्विस के साथ मिलकर फंड रेजिंग के काम में जुटी ये मॉडल

चुपके से सलमान खान ने किया इतना नेक काम कि सुनकर उछल पड़ेंगे आप

 

 

Related News