बारामुला एनकाउंटर में दो आतंकी ढेर, भारतीय सेना के मेजर घायल

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले में आज सुबह से ही सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर जारी है। सुरक्षाबलों को इलाके में तीन आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद तलाशी अभियान शुरू किया गया था।  प्राप्त जानकारी के अनुसार, अभी तक जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया है। एनकाउंटर के दौरान आर्मी के मेजर रोहित वर्मा जख्मी हो गए हैं। उन्हें 92 बेस हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया है। 

सुरक्षाबलों को येदिपोरा पट्टन में दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियानशुरू किया। इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। अभी तक की खबर के अनुसार, 2 आतंकी मारा जा चुका है जबकि एक अन्य आतंकी अभी भी इलाके में छुपकर सुरक्षाबलों पर गोलियां चला रहा हैं। अभी दोनों तरफ से फायरिंग जारी है। जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार की सुबह भारतीय सुरक्षाबलों को खुफिया जानकारी मिली थी कि बारामूला के पट्टन के येदीपोरा इलाके में कुछ आतंकी छिपे हुए हैं। क्रॉस फायरिंग में मेजर रोहित वर्मा जख्मी हो गए, जिन्हें आर्मी अस्पताल में एडमिट कराया गया है। 

जानकारी के अनुसार, भारतीय सुरक्षाबलों को खुफिया जानकारी मिली थी कि बारामूला के पट्टन के येदीपोरा इलाके में कुछ आतंकवादी छिपे हुए हैं। खुफिया जानकारी के आधार पर भारतीय सुरक्षाबलों ने CRPF की एक टीम और स्थानीय पुलिस की सहायता से इलाके का घेराव करना आरंभ कर दिया। इलाके में जैसे ही तलाशी अभियान शुरू किया गया वैसे ही आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। पहले तो आतंकियों से सरेंडर करने को कहा गया, किन्तु आतंकियों ने फायरिंग जारी रखी। इसके बाद सुरक्षाबलों को भी गोलीबारी करनी पड़ी। 

लगातार गिरावट के बाद सोने-चांदी की वायदा कीमत में हुई बढ़ोतरी

Infosys ने किया अमेरिकी कंपनी Kaleidoscope Innovation का अधिग्रहण, 4.2 करोड़ डॉलर में हुई डील

पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव ? यहाँ जानें आज के भाव

 

Related News