जम्मू कश्मीर: एनकाउंटर में मारा गया हिज्बुल आतंकी जाहिद हसन, सर्च ऑपरेशन जारी

श्रीनगर: दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में मंगलवार को सुरक्षा बलों के साथ एनकाउंटर में आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन का एक आतंकी को मार गिराया है। यह एनकाउंटर पुलवामा के अवंतिपोरा में हुआ और मारे गए आतंकी का नाम जाहिद हसन बताया जा रह है। खबर है कि सुरक्षाबलों ने इस आतंकी को पकड़ने के लिए अवंतिपोरा के चारसू क्षेत्र में संयुक्त अभियान शुरू किया था।

इस दौरान आतंकी की लोकेशन का पता चलते ही इसे आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया। किन्तु आतंकी ने सरेंडर करने से इनकार कर दिया। ऐसी भी खबर है कि इसके परिवार ने भी इसे मनाने का प्रयास किया, किन्तु वह नहीं माना।  इसके बाद आतंकी जाहिद ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी कर दी, जिसके जवाब में सुरक्षाबलों को भी इसपर गोलियां चलानी पड़ी और मुठभेड़ में आतंकी जाहिद मारा गया। सुरक्षाबलों ने  मुठभेड़ स्थल से जाहिद का शव बरामद कर लिया गया है।

मारे गए आतंकी जाहिद हसन के पास से 1 पिस्टल, 1 मैगजीन, 6 जिंदा कारतूस और एक हैंड ग्रेनेड बरामद हुआ है। इस अभियान को सेना, सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस की संयुक्त टीम ने अंजाम दिया है। फिलहाल सुरक्षाबल पूरे इलाके में तलाशी अभियान चला रहे हैं और आतंकियों की खोज में लगे हुए हैं।

JNU Violence case: पिंकी ने हिंसा की जिम्मेदारी लेते हुए बोला,अगर हमारे यहां कोई भी देश विरोधी...

नए साल में लगातार बढ़ रही पेट्रोल-डीजल की कीमतें, जानिए क्या है आज के दाम

अमेरिका-ईरान तनाव के चलते शेयर बाजार धड़ाम, मुकेश अंबानी के 9333 करोड़ डूबे

Related News