'हाथ लगाते ही होगा ब्लास्ट..', गिरफ्तार आतंकी आरिफ के पास मिला 'परफ्यूम बम'

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के नरवाल में 21 जनवरी को 2 IED ब्लास्ट हुए थे. इस हमले में 9 लोग घायल हुए थे. पुलिस ने धमाके को अंजाम देने वाले आतंकी को अरेस्ट कर लिया है. यह आतंकी पाकिस्तान में बैठे लश्कर-ए-तैयबा (LeT) के हैंडलर के संपर्क में था. यही नहीं आतंकी के पास परफ्यूम बम (perfume IED) बरामद हुआ है. सुरक्षाबलों के अनुसार, जैसे ही कोई इस परफ्यूम को हाथ लगाता है या दबाता है, तो यह ब्लास्ट हो जाता है. खास बात ये है कि सुरक्षाबलों ने पहली दफा जम्मू कश्मीर में इस प्रकार के परफ्यूम बम को बरामद किया है. 

रिपोर्ट के अनुसार, जम्मू कश्मीर DGP दिलबाग सिंह ने बताया है कि 20 जनवरी को दो IED बम प्लांट किए गए थे. ये 21 जनवरी को 20 मिनट के अंतर में धमाके हुए थे. ये IED बड़ी साजिश के तहत प्लांट किए गए थे. पहले धमाके में 9 लोग जख्मी भी हुए थे. इसके बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को खाली कराकर सर्च ऑपरेशन चलाया था. तभी दूसरा धमाका हुआ था. ऐसे में इस ब्लास्ट में किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा था. जबकि दूसरा ब्लास्ट बहुत तेज था. 

दिलबाग सिंह ने जानकारी दी है कि इस मामले में आतंकी आरिफ को अरेस्ट किया गया है. वह रियासी का निवासी है. आरिफ सरकारी टीचर है. ये बीते 3 वर्षों से बॉर्डर पार लश्कर-ए-तैयबा के हैंडलर के साथ जुड़ा था. आतंकी आरिफ के पास परफ्यूम बम बरामद हुआ है. पहली दफा इस प्रकार का परफ्यूम IED मिला है. उन्होंने बताया कि परफ्यूम बम में IED होता है, यदि कोई इसे छूता, खोलता या दबाने का प्रयास करता है, यो यह फट जाता है. 

कृष्णास्वामी सुब्रह्मण्यम के बारे में कितना जानते हैं आप, रक्षा क्षेत्र में दिया था अहम योगदान

संसद में फिर विपक्ष का हंगामा, अडानी पर चर्चा की मांग, 2 बजे तक कार्रवाई स्थगित

'भारत में रहने वाला हर व्यक्ति हिन्दू..', केरल गवर्नर आरिफ मोहम्मद के बाद होसबोले ने दिया बयान

 

Related News