जम्मू-कश्मीर : मतदान से पहले फिर हुआ आतंकी हमला, दो जवान घायल

श्रीनगर. जम्मू कश्मीर में निकाय चुनाव के अंतिम चरण से ठीक पहले सोमवार रात आतंकियों ने हमला कर दिया. इस हमले में सीआरपीरफ के दो जवान जख्मी हो गए. इस हमले के बाद सुरक्षाबलों ने श्रीनगर, कुलगाम, शोपियां और बांडीपोर में आतंकियों को पकड़ने के लिए घेराबंदी एवं तलाशी अभियान चालू कर दिया.

जम्मू कश्मीर: हंदवाड़ा में दो आतंकवादी ढेर, अलीगढ़ यूनिवर्सिटी का छात्र भी शामिल

सूत्रों के अनुसार रात करीब साढ़े नौ बजे आतंकियों ने कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ की 183वीं वाहिनी के शिविर पर पहले अंडर बैरेल ग्रेनेड लांचर से दो ग्रेनेड दागे. एक ग्रेनेट तो हवा में चला गया जबकि दूसरा शिविर के अंदर जाकर खुलकर फट गया. इसके बाद आतंकियों ने अंधाधुंध फायरिंग की और उन्होंने शिविर के अंदर दाखिल होने का प्रयास किया. इस दौरान सीआरपीएफ के जवानों ने गोली भी चलाई. करीब 5 से 7 मिनट तक लगातार दोनों तरफ से गोलियां चलती रही और इसके बाद आतंकी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले. 

जम्मू कश्मीर निकाय चुनाव: हड़ताल और बंद के बीच, संपन्न हुआ दूसरे चरण का मतदान

 

इस हमले में सीआरपीएफ के दो जवाब कांस्टेबल अमित कुमार और कांस्टेबल संतोष भारती घायल हो गए. अमित कुमार के कंधे पर चोट आई है और संतोष के हाथ में चोट आई. दोनों को तुरंत अस्पताल में भर्ती करवाया गया. गौरतलब है कि इससे पहले सुरक्षाबलों ने पुलवामा के अरिहाल इलाके में अलग-अलग छापों में एक दर्जन युवकों को हिरासत में लिया. ये सभी अज्ञात युवक आतंकी गतिविधियों और पत्थरबाजी से जुड़े विभिन्न मामलों में पुलिस से वांछित थे. आपको बता दें जम्मू-कश्मीर में इस समय निकाय चुनाव की प्रक्रिया अंतिम चरण पर है और मंगलवार को जिला पुलवामा के पुलवामा, और पांपोर आदि नगर निकायों के लिए मतदान होना है.

खबरें और भी....

जम्मू कश्मीर: पाक ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, भारतीय सैन्य चौकियों को बनाया निशाना

जम्मू कश्मीर निकाय चुनाव: बारामुला और साम्बा में दर्ज हुआ 70 प्रतिशत से अधिक मतदान

जम्मू कश्मीर: पुलवामा जिले में फिर मुठभेड़, एक आतंकी हुआ ढेर

 

Related News