आईटीसी की दूसरी तिमाही में हुआ लाभ

नई दिल्ली: आईटीसी की दूसरी तिमाही वित्त वर्ष 22 उम्मीदों से आगे थी, ईबीआईटीडीए और पीबीटी में साल दर साल (YoY) 13 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई। सिगरेट राजस्व में 10.3 प्रतिशत की वृद्धि हुई। दूसरी कोविड-19 लहर से रिकवरी साल दर साल तेजी से हुई है। तिमाही के अंत तक, सिगरेट की मात्रा पूर्व-कोविड स्तरों पर लौट आई थी। सिगरेट EBIT में साल दर साल 10.4 प्रतिशत की वृद्धि हुई क्योंकि मार्जिन स्थिर रहा।

वित्त वर्ष 2011 की दूसरी तिमाही में पैकेज्ड खाद्य पदार्थों में उछाल के कारण, एफएमसीजी व्यवसाय का आधार बहुत अधिक था, और राजस्व वृद्धि 3 प्रतिशत सालाना की दर से मौन थी। खाद्य तेलों और पैकेजिंग सामग्री से उच्च इनपुट लागत मुद्रास्फीति के बावजूद, एबिटडा मार्जिन 10 प्रतिशत पर बना रहा। होटलों ने EBITDA को सकारात्मक बना दिया, जबकि कागज और कृषि व्यवसाय दोनों के पास मजबूत तिमाहियां थीं, क्रमशः 24 प्रतिशत और 16 प्रतिशत की EBIT वृद्धि के साथ निवेशकों का ध्यान सिगरेट कराधान के रोडमैप पर विशेषज्ञ समिति के विचार-विमर्श पर केंद्रित होने की उम्मीद है।

साल-दर-साल आधार पर ईबीआईटी वृद्धि निवेशकों का ध्यान सिगरेट कराधान के रोडमैप पर विशेषज्ञ समिति के विचार-विमर्श पर स्थानांतरित होने की उम्मीद है। उच्च इनपुट लागत मुद्रास्फीति के बावजूद, FMCG व्यवसाय 10 प्रतिशत EBITDA मार्जिन बनाए रखता है। हालाँकि 2Q FY20 में दो साल का राजस्व CAGR 10 प्रतिशत से अधिक प्रभावशाली था। खाद्य तेलों और पैकेजिंग सामग्री से उच्च इनपुट लागत मुद्रास्फीति के बावजूद, एबिटडा मार्जिन 10 प्रतिशत पर बना रहा।

आर्यन की रिहाई का चोरों ने उठाया फायदा, कई लोगों के मोबाइल हुए चोरी

बॉलीवुड की इस मशहूर अभिनेत्री ने जीता फिल्म फेयर इंटरनेशनल आइकन ऑफ द ईयर का अवार्ड

रिलीज हुआ 'अंतिम' फिल्म के दूसरे गानें 'भाई का बर्थडे' का टीजर

Related News