इटली ने सिसिली में बचाए गए प्रवासियों को दी लाने की अनुमति

इतालवी अधिकारियों ने गुरुवार को घोषित गैर-लाभकारी संगठन सिसिली को 200 से अधिक प्रवासियों को लाने की अनुमति बचाव पोत, ओपन आर्म्स को दी है। डीपीए समाचार एजेंसी ने बताया कि प्रवासियों को भूमध्य सागर में छोटी नावों से कई अभियानों में बचाया गया था। इतालवी अधिकारियों ने पहले ही चिकित्सा कारणों से उनमें से कुछ को ले लिया, ओपन आर्म्स ने कहा। अब शेष 209 लोगों को रागुसा शहर के पास पॉज़्ज़लो में ले जाया जाना है। 

निजी संगठन नियमित रूप से भूमध्य सागर में संकट से प्रवासियों को बचाते हैं, क्योंकि वे छोटी नौकाओं के साथ यूरोप पहुंचने की कोशिश करते हैं, आमतौर पर लीबिया से प्रस्थान करते हैं। क्रॉसिंग को खतरनाक माना जाता है। हालांकि बचाव अभियान कुछ देशों में गंभीर रूप से देखा जाता है। इटली में टीकाकरण: इस बीच, लगभग 10 मिलियन इटालियंस को कम से कम तीन स्वीकृत टीकों में से एक की पहली खुराक मिली है, जबकि पूरी तरह से टीकाकरण करने वाले व्यक्तियों की संख्या - जिन लोगों को दो खुराक मिली हैं उनमें कुल 3.1 मिलियन या लगभग 5.1 प्रतिशत है। 

वही प्रधानमंत्री मारियो ड्रैगी और उनकी पत्नी मारिया सेरेनेला कैप्पेलो ने मंगलवार को एस्ट्राजेनेका वैक्सीन की पहली खुराक ली। इस वैक्सीन पर इटली की सरकार ने इस महीने की शुरूआत में अस्थायी रूप से रोक लगा दी थी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री मारियो ड्रैगी और उनकी पत्नी मारिया सेरेनेला कैप्पेलो ने रोम के टर्मिनी में एक केंद्र पर टीका लगवाया। दोनों 73 साल के हैं।

फीफा महिला विश्व कप आयोजकों ने 9 मेजबान शहरों के नाम का किया खुलासा

पुर्तगाल ने 13 जून तक सार्वजनिक स्थलों में अनिवार्य किया मास्क का उपयोग

अमेरिकी निजी कंपनियों ने मार्च में पैदा किए 5.17 लाख रोजगार

Related News