फीफा महिला विश्व कप आयोजकों ने 9 मेजबान शहरों के नाम का किया खुलासा
फीफा महिला विश्व कप आयोजकों ने 9 मेजबान शहरों के नाम का किया खुलासा
Share:

गुरुवार को महिला विश्व कप 2023 के आयोजकों ने शोपीस इवेंट के आयोजन स्थलों का खुलासा किया। आपको बता दें कि इसमें आयोजकों ने बताया कि न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के 9 शहरों में शोपीस इवेंट खेला जाएगा। आपकी जानकारी के लिए, टूर्नामेंट ऑकलैंड के ईडन पार्क में एक मैच के साथ शुरू होगा जबकि फाइनल सिडनी के स्टेडियम ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा। 

दो सेमीफाइनल मैच ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच विभाजित होंगे। इसके अलावा, मेलबोर्न, ब्रिस्बेन, एडिलेड और पर्थ भी ऑस्ट्रेलिया में खेल की मेजबानी करेंगे, न्यूजीलैंड के डुनेडिन, हैमिल्टन और वेलिंगटन के साथ वैश्विक शोपीस के लिए नौ मेजबान शहरों को पूरा करेंगे। यह प्रारूप अन्य खेलों में अन्य विश्व कप टूर्नामेंटों की तरह ही है, जिसमें हाल ही में 2015 में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड क्रिकेट विश्व कप की मेजबानी भी शामिल है। 

वही यह अलग-अलग संघों के सदस्यों द्वारा सह-होस्ट किया जाने वाला पहला विश्व कप होगा। यह विश्व कप भी 24 में से 32 टीमों को शामिल करने वाला पहला होगा, जिसने फ्रांस में 2019 के महिला टूर्नामेंट में भाग लिया था। अमेरिकी महिला राष्ट्रीय टीम डिफेंडिंग चैंपियन है।

एनआईएस पटियाला में कोरोना का प्रकोप, 26 खिलाड़ी और कर्मचारी हुए संक्रमित

IPL 2021: RCB के लिए किस नंबर पर बैटिंग करेंगे कोहली ? अब मिल गया जवाब

IPL 2021: जबरदस्त फॉर्म में है कोहली का ये बल्लेबाज़, मात्र 29 रन में कूट डाले 71 रन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -