इस्राइली विदेश मंत्री ने बहरीन यात्रा पर दूतावास का किया उद्घाटन

बहरीन: विदेश मंत्री यायर लैपिड ने गुरुवार को दोनों देशों के राजनयिक संबंधों को सामान्य करने के लिए सहमत होने के एक साल बाद बहरीन की राजधानी मनामा में इजरायल के दूतावास का आधिकारिक उद्घाटन किया। रिपोर्टों के अनुसार, गुरुवार को मनामा पहुंचने पर, लैपिड बहरीन का दौरा करने वाले इजरायल के सर्वोच्च अधिकारी बन गए।

ज़ायानी ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यह यात्रा द्विपक्षीय संबंधों के तेजी से विकास में मील का पत्थर है। दोनों मंत्रियों ने पर्यावरण संरक्षण, खेल, नवाचार और जल संसाधनों के विकास पर कई सहयोग समझौतों पर हस्ताक्षर किए। इसके अलावा गुरुवार को एक गल्फ एयर एयरबस ए320 तेल अवीव के बेन गुरियन हवाई अड्डे पर पहुंचा, जो बहरीन और इज़राइल के बीच पहली सीधी वाणिज्यिक उड़ान थी। 

बहरीन समाचार एजेंसी के हवाले से एक बयान में कहा गया है कि बाद में दिन में, बहरीन के राजा हमद बिन ईसा अल खलीफा ने साखिर पैलेस में लैपिड की अगवानी की। बहरीन के राष्ट्रीय वाहक की उड़ान लैपिड के उतरने के लगभग एक घंटे बाद मनामा से रवाना हुई।इजरायल के परिवहन मंत्रालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार मनामा और तेल अवीव के बीच उड़ान सोमवार और गुरुवार को सप्ताह में दो बार संचालित की जाएगी। बहरीन से इज़राइल की यात्रा में दो घंटे और 50 मिनट और वापसी की यात्रा के लिए दो घंटे 35 मिनट का समय लगेगा।

ईरान 2015 के परमाणु समझौते से अधिक प्रतिबद्धताओं को स्वीकार नहीं करेगा: विदेश मंत्रालय

विस्फोटक बल्लेबाज़ क्रिस गेल ने छोड़ा IPL, पंजाब किंग्स को अधर में छोड़कर लौटेंगे स्वदेश

ब्रिटेन के पूर्व पुलिस अधिकारी को हत्या के मामले में उम्रकैद की सजा

Related News