ईरान के विदेश मंत्री ने कहा, वियना परमाणु वार्ता सकारात्मक रास्ते पर

 

तेहरान: ईरान के विदेश मंत्री के अनुसार ऑस्ट्रिया के वियना में 2015 के परमाणु समझौते की बहाली पर बातचीत "अच्छे रास्ते" पर है। ईरानी विदेश मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, हुसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन ने मंगलवार के एक समारोह के दौरान मीडिया को बताया कि "हमारे पास एक एकल और संयुक्त दस्तावेज है, जिस पर ईरानी वार्ता दल ध्यान केंद्रित कर रहा है।"

ईरान के शीर्ष राजनयिक के अनुसार, समझौते के अन्य पक्ष भी "पाठ में रखे गए मुद्दों" पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, जो दोनों पक्षों के बीच विवाद के बिंदु हैं। अमीर-अब्दुल्लाहियन के अनुसार, यूरोपीय संघ के उप विदेश नीति प्रमुख एनरिक मोरा समन्वय की भूमिका निभाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा कि यदि अन्य देश, जिनमें फ्रांस, यूनाइटेड किंगडम, चीन, रूस और जर्मनी शामिल हैं, सद्भावना के साथ बातचीत करना जारी रखते हैं, तो निकट भविष्य में एक अनुकूल समझौता हो जाएगा।

ईरान और पांच हस्ताक्षरकर्ताओं के बीच वार्ता का आठवां दौर सोमवार को वियना में 2015 के परमाणु समझौते को पुनर्जीवित करने के प्रयास में शुरू हुआ, जिसे आधिकारिक तौर पर संयुक्त व्यापक कार्य योजना के रूप में जाना जाता है। 

जापान ने टीकाकरण कार्यक्रम को बढ़ावा देने पर विचार किया

स्पेन में COVID के मामले लगातार बढ़ रहे

अफगान-ताजिकिस्तान सीमा पर स्थिति चिंता का विषय: व्लादिमीर पुतिन

Related News