ईरान में फिर बढ़े कोरोना के केस, गुरुवार को सामने आए इतने नए मामले

तेहरान: ईरान में कोरोना वायरस संक्रमितों की तादाद एक बार फिर तेजी से बढ़ने लगी है. कोरोना मामलों की तादाद में दोबारा वृद्धि ने देश में महामारी की दूसरी लहर की आशंकाओं को प्रबल कर दिया है. तीन दिन से ईरान में लगातार तीन हजार से अधिक मामले रिपोर्ट किए जा रहे हैं. मंगलवार को 3117, बुधवार को 3134 और गुरुवार को यहां 3,574 नए मामले दर्ज किए गए हैं. दो जून को ईरान में दो महीने बाद पहली बार तीन हजार से अधिक मामले दर्ज किए गए. इससे पहले 28, 30 और 31 मार्च को यहां एक दिन में तीन हजार से अधिक मामले आए थे.

वर्ल्डोमीटर की वेबसाइट के अनुसार, ईरान में अब कोरोना संक्रमितों की कुल तादाद 1 लाख 64 हजार 270 हो गई है. इसमें से 8071 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. दूसरे देशों की तरह ईरान में भी कोरोना के केस फरवरी महीने के अंतिम से आना शुरू हुए थे. मार्च आखिरी तक मामले बढ़ते गए, इसके बाद नए मरीजों की संख्या में गिरावट आती रही. मामलों में गिरावट के साथ ही अप्रैल में ईरानी सरकार ने प्रतिबंधों में ढील देना भी शुरू कर दी थी. सार्वजनिक परिवहन शुरू हो गया, मस्जिदें खुल गई और छोटे व्यापारियों ने भी अपना व्यापार आरंभ कर दिया.

ईरानी रिपोर्ट्स के अनुसार, तेहरान जैसे प्रमुख शहरों में सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का पालन 90 से 40 फीसद तक गिर गया है. ज्यादातर लोग बिना मास्क के ही सार्वजनिक रूप से बाहर निकलने लगे. जिस कारण कोरोनो मामलों की संख्या में एक बार फिर उछाल देखा जा रहा है, हालांकि ईरान में कुल संक्रमितों में से 77 फीसदी लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं. 1.64 लाख संक्रमितों में से 1.27 लाख लोग स्वस्थ हो चुके हैं, केवल 28714 लोगों का ही कोरोना का इलाज चल रहा है.

रातों की नींद उड़ा देगा कोरोना संक्रमण का नया आंकड़ा, धड़ल्ले से हो रही मरीजों की मौतें

इन मरीजों को कोरोना से डरने की आवश्यकता नहीं, जानें क्या है जानकारों की सलाह

आतंकी और सुरक्षाबलों में जबरदस्त मुठभेड़, एक आतंकवादी ढेर

 

 

Related News