पुलिस अकेडमी के नतीजे घोषित 122 में से 119 IPS ऑफिसर फेल

दिल्ली: तेलंगाना के हैदराबाद में स्थित पुलिस अकादमी इन दिनों देश में चर्चा का विषय बनी हुई है. सरदार वल्लभभाई पटेल नैशनल पुलिस अकैडमी के इस बार के नतीजों ने सभी को सकते में डाल दिया है.  इंडियन पुलिस सर्विस में चुने जाने के बाद सेवा देने के लिए जरूरी इम्तिहान देने पहुंचे 122 ट्रेनी ऑफिसरों प्रशिक्षु अफसर में से 119 जरूरी परीक्षा में फेल हो गए. इनमे से सिर्फ दो से तीन ट्रेनी ऑफिसर ही सभी विषयों में पास हो पाए हैं.

पुलिस अकैडमी से ग्रैजुएशन के दौरान इन भावी अफसरों के लिए इस परीक्षा में पास होना जरूरी होता है. उन्हें पास होने के लिए तीन मौके और दिए जाएंगे. लेकिन इन नतीजों से हर कोई हैरान है. बता दें कि इससे पहले साल 2016 में केवल दो आईपीएस अफसर अकैडमी से पास नहीं हो सके थे. इस साल फॉरन पुलिस फोर्स के मिला कर कुल 136 आईपीएस अफसरों में से 133 एक या एक से ज्यादा विषयों में फेल हुए हैं. इनमें इंडियन पीनल कोड भारतीय दंड संहिता और क्रिमिनल प्रसीजर कोड दंड प्रक्रिया संहिता विषय भी सम्मिलित है.

 

आश्चर्य में डालने वाली बात यह है कि फेल होने वाले अफसरों में वे अफसर भी शामिल हैं, जिन्हें अक्टूबर में हुई पासिंग आउट परेड में मेडल और ट्रोफी मिले थे. ज्ञात हो कि अकादमी के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब बड़ी संख्या में ऑफिसर फेल हो गए.

जाकिर नाइक को बांग्लादेश ने लताड़ा

भारी जल संकट के चलते देश के 14 राज्यों में हाई अलर्ट

अपने मेंटर्स के साथ काफी सिंपल दिखी 'मर्डर' गर्ल

 

Related News