भारी जल संकट के चलते देश के 14 राज्यों में हाई अलर्ट
भारी जल संकट के चलते देश के 14 राज्यों में हाई अलर्ट
Share:

 

 

नई दिल्ली : देशभर में मानसून ने दस्तक दे दी है. औइ इसी के साथ लगभग हर राज्य में बारिश कहर बनकर अपने पैर पसार रही है. दिल्ली, मुंबई, झारखण्ड, मध्यप्रदेश, ओडिशा, आंध्रप्रदेश, तेलंगाना और बिहार समेत देशभर के कुल 14 राज्यों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. ख़बरों की माने तो यहां 24 घंटों के भीतर भारी बारिश हो सकती है. 

मुंबई, पालघर और ओडिशा में तो अब भी बारिश के चलते हालात काफी ख़राब है. वहीं नागपुर में बारिश से बाढ़ जैसे हालत बने हुए है. बढ़ती बारिश के चलते सुरक्षा के लिहाज से अलर्ट जारी कर दिया गया है. मुंबई के समीप पालघर में बारिश के चलते बुरे फंसे सभी लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. वहीं दिल्ली सहित उत्तर पश्चिमी भारत में मौसम शुष्क बने रहने की संभावना है. 

मौसम के संबंध में जानकारी रखने वाले स्काइमेट के मुताबिक, ओडिशा और पश्चिम बंगाल पर बना चक्रवाती सिस्टम और सशक्त होकर अब निम्न दबाव के क्षेत्र में तब्दील हो गया है. दक्षिणी छत्तीसगढ़ के पास एक चक्रवाती सिस्टम बना हुआ है. जिससे के ओडिशा और छत्तीसगढ़ में भरी बारिश हो सकती है. बता दे कि मध्यप्रदेश भी बारिश के निशाने पर है. यहां पिछले 24 घंटे में फ़िलहाल माध्यम बारिश हुई है. 

भगवान राम भी नहीं रोक सकते रेप- बीजेपी विधायक

आरएसएस की तर्ज पर कांग्रेस के सेवादल में बदलाव

कश्मीर: प्रदर्शन के दौरान पुलिस की गोली से 3 की मौत

अातंकी बुरहान वानी की बरसी के कारण अाज कश्मीर बंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -