शूटिंग वर्ल्ड कपः भारत के प्रकाश मिथारवाल ने गोल्ड जीतकर रचा इतिहास

Sep 05 2018 04:59 PM

चांगवान। दक्षिण कोरिया के चांगवान शहर में चल रहे  आईएसएसएफ निशानेबाजी विश्व चैम्पियनशिप में भारत के निशानेबाज ओम प्रकाश मिथारवाल ने गोल्ड मैडल जित कर इतिहास रच दिया है। उन्होंने पुरुषों की 50 मीटर पिस्टल स्पर्धा में यह मैडल जीता है। 

टीम की हार को लेकर शास्त्री पर भड़के गांगुली, कह गए बड़ी बात

दुनियाभर में निशानेबाजी के लिए मशहूर आईएसएसएफ निशानेबाजी विश्व चैम्पियनशिप इस बार दक्षिण कोरिया के चांगवान शहर में आयोजित की गई है। मिथारवाल इस प्रतिस्पर्धा में  स्वर्ण पदक जितने वाले पहले भारतीय निशानेबाज बन गए है। इससे पहले इस स्पर्धा में भारतीय खिलाडी जीतू राय ने रजत पदक जीता था। 

यूएस ओपन से बाहर हुई स्टार टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा

मिथारवाल ने 50 मीटर पिस्टल की इस स्पर्धा के फाइनल में 564 अंक हासिल किए। उन्होंने हाल ही में आस्ट्रेलिया में आयोजित हुए राष्ट्रमंडल खेलों में भी 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा और 50 मीटर पिस्टल स्पर्धा में कांस्य पदक जीते थे। इसके अलावा, आईएसएसएफ विश्व चैम्पियनशिप में भी भारत को जूनियर 50 मीटर पिस्टल और 50 मीटर पिस्टल टीम स्पर्धा में भी दो स्वर्ण पदक हासिल हुआ है। उल्लेखनीय है कि हाल  ही में संपन्न हुए एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता सौरभ चौधरी ने भी निशानेबाज अभिधन्य पाटिल के साथ मिलकर इस स्पर्धा में तीसरा स्थान हासिल कर कांस्य जीता है। 

ख़बरें और भी 

केजरीवाल से बोलीं कांस्य पदक विजेता, पहले मिलती मदद तो शायद जीत लेती गोल्ड

सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की आज की सबसे बड़ी ख़बरें

सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की आज की सबसे बड़ी ख़बरें

Related News