सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की आज की सबसे बड़ी ख़बरें

Sep 05 2018 02:29 PM
सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की आज की सबसे बड़ी ख़बरें

राफेल डील पर स्टे की मांग को लेकर दायर हुई याचिका, अगले हफ्ते सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को फ्रांस के साथ राफेल लड़ाकू जेट सौदे पर स्टे लगाने की मांग करने वाले वकील मनोहर लाल शर्मा द्वारा दायर याचिका सुनने पर सहमति व्यक्त की. मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा और जस्टिस ए एम खानविलकर और डी वाई चन्द्रचुद की एक खंडपीठ ने शर्मा की याचिका पर विचार किया, जिन्होंने अपनी याचिका में आरोप लगाया है कि राफले सौदे में विसंगतियां थीं.


हार्दिक पटेल का अनशन : 11 वे दिन 20 किलो वजन घटा, यशवंत सिन्हा और शत्रुघ्न सिन्हा भी पहुंचे साथ देने

अहमदाबाद।  गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल द्वारा पटेलों के आरक्षण और किसानों की कर्जमाफी के लिए किये किये जा रहे अनशन को आज 12 दिन हो चुके है। कल रात हुए हेल्थ चेकअप में उनकी हालत काफी ख़राब बताई गई थी। इस दौरान उनका हौसला बढ़ाने के लिए यशवंत सिन्हा और शत्रुघ्न सिन्हा जैसे नेता भी पहुंच चुके है। 

हाथों की ऐसी रेखा बताती है आपकी विदेश यात्रा होगी या नहीं


SC/ST एक्ट: कल रहेगा भारत बंद, मध्य प्रदेश में लगी धारा 144


भोपाल। सुप्रीम कोर्ट द्वारा SC/ST आरक्षण को लेकर किये गए हालिया फैसले के विरोध में मध्य प्रदेश के कुछ सवर्ण संगठनों ने कल 6 सितम्बर को ‘भारत बंद’ का ऐलान किया है। इस मामले को मद्देनजर रखते हुए मध्य प्रदेश में  धारा 144 भी लागू कर दी गई है। 

जम्मू कश्मीर: हिज्बुल में शामिल हुए युवा से माँ की गुहार, "घर वापस आ जा बेटा"

श्रीनगर: 25 वर्षीय मास्टर ऑफ बिज़नस एडमिनिस्ट्रेशन (एमबीए) के स्नातक कि माँ ने अपने बेटे से गुनाह का रास्ता छोड़ घर लौट आने के लिए गुहार लगाई है. उनका बेटा हाल ही में हिजब-उल-मुजाहिदीन समूह में शामिल हो गया था, जिसके बाद से उसकी माँ उसे जुर्म का रास्ता छोड़ घर वापिस आने के लिए आवाज़ दे रही है. कटरा विश्वविद्यालय से एमबीए पासआउट छात्र हरून अब्बास वानी, पहले एक निजी कंपनी के लिए काम कर रहा था, लेकिन वह बाद में वह आतंकियों के बहकावे में आकर 1 सितंबर को आतंकवादी संगठन हिजब-उल-मुजाहिदीन में शामिल हो गया. 

सस्ते में घूम सकते हैं आप देश-विदेश, 4 एयरलाइन्स ने दिए ये ऑफर


शिकागो में आयोजित होगी विश्व हिंदू कांग्रेस, RSS चीफ मोहन भागवत समेत 80 देशों के 2500 से ज्यादा नेता होंगे शामिल

वॉशिंगटन।  विश्व हिंदू कांग्रेस का कार्यक्रम इस हफ्ते के अंत में अमेरिका के शिकागो में आयोजित होने जा रहा है। इस सम्मेलन में दुनिया भर से कई नेता शामिल होंगे जिसमे आरएसएस के प्रमुख मोहन भागवत भी शामिल है। 


गुटखा स्कैम पर सीबीआई सख्त, स्वास्थ्यमंत्री के घर सहित 40 स्थानों पर मारे छापे

चेन्नई: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने 'गुटका घोटाले' की जांच के सिलसिले में तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री सी विजयभास्कर, पुलिस महानिदेशक टीके राजेंद्रन और अन्य के घरों पर छापेमारी की है. बुधवार को सुबह 7 बजे से सीबीआई की टीम ने छापे मारना शुरू किए गए थे, अब तक  सीबीआई के अधिकारियों ने कुल 40 स्थानों पर छापेमारी की है. इनके अलावा, पूर्व डीजीपी एस जॉर्ज समेत कई अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के घरों पर भी छापेमारी की गई है.

ख़बरें और भी 

टीचर्स डे से पहले बसों की भिड़ंत, शिक्षिकाओं समेत कई लोगों ने गंवाई अपनी जान

ब्राज़ील के सबसे बड़े संग्रहालय में लगी आग, 200 साल पुरानी कलाकृतियां जलकर ख़ाक

स्वच्छता सुविधाएं के मामले में भारत के स्कूलों में हो रही तेज़ तरक्की

?