सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की आज की सबसे बड़ी ख़बरें

Sep 05 2018 11:27 AM
सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की आज की सबसे बड़ी ख़बरें

BJP विधायक बोले - अगर लड़की मना करे तो मुझे बताओ, अपहरण कर के आपके हवाले कर दूंगा

मुंबई। देश में चुनावों के नजदीक आते ही सभी राजनैतिक पार्टियां और नेता जनता को लुभाने की हरसंभव कोशिश में जुट जाते है। लेकिन कई बार कुछ नेता  लोगों को लुभाने के चक्कर में ऐसे बयान भी दे देते है जो बाद में उन्ही पर भरी पड़ जाए। इस कड़ी में हाल ही में एक बीजेपी विधायक ने भी लड़कियों को लेकर एक बड़ा विवादित बयान दिया है जिसपर हंगामा होना तय है। 


दिग्विजय सिंह की केंद्र सरकार को खुली चुनौती, अगर नक्सलियों से संबंध है तो मुझे गिरफ्तार कर के दिखाए !

भोपाल। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने हाल ही में केंद्र की मोदी सरकार को खुली चुनौती देते हुए कहा है कि अगर मेरे नक्सलियों से संबंध है तो सरकार मुझे गिरफ्तार कर सकती है।  उन्होंने यह बयान बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा के हालिया बयान के विरोध में दिया है। 

कारगिल चुनाव : बीजेपी का पहली बार खुला खाता, जानें किस पार्टी को बहुमत मिला


यूपी में फिर जारी हुई भारी बारिश की चेतावनी, प्रशासन को सतर्क रहने के निर्देश

लखनऊ। एक तरफ देश के कुछ राज्य पानी की भारी कमी से बून्द -बून्द के लिए तरस रहे है, तो वही कई राज्यों में बारिश भारी तांडव कर रही है। केरल और तमिलनाडु जैसे दक्षिणी राज्यों में भारी तबाही मचाने के बाद बारिश ने अब उत्तर-प्रदेश को अपना निशाना बनाया है। 

दिल्‍ली में आज निकलेगी 4 लाख किसानों और मजदूरों की रैली, सड़को पर थम सकते है पहिये

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में आज  जनता को भारी ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि आज दिल्ली में लगभग 4 लाख किसान और मजदूर रैली करने वाले है। इस रैली के लिए देशभर से लाखो किसान और मजदूरों दिल्‍ली पहुंचे है। 

ऑल स्टेट कश्मीरी पंडित कॉन्फ्रेंस का सरकार पर इल्ज़ाम
 

अब अंतरिक्ष में भी होगी लिफ्ट

टोक्यो : अंतरिक्ष में अब लिफ्ट लगाने की तैयारी भी चल रही है. जल्दी ही अंतरिक्ष में स्पेस एलिवेटर की खबर सुनने को मिलेगी. ऐसा अनोखा काम कोई और नहीं बल्कि जापान कर रहा है. जापान की एक टीम इसी पर ध्यान लगाए हुए है कि कैसे स्पेस एलिवेटर बनाया जाये. इतना ही नहीं,  इसी महीने इसका पहला ट्रायल हो सकता है. ये काम सैटेलाइट के जरिए किया जायेगा जो छोटे वर्ज़न का होगा. शिंजोका यूनिवर्सिटी की रिसर्च टीम ने इसके लिए परीक्षण के उपकरण बनाए हैं. एच-2B रॉकेट का लॉन्च जापान के स्पेस एजेंसी तानेंगशिमा से अगले सप्ताह लॉन्च हो सकता है.

ख़बरें और भी 

टीचर्स डे से पहले बसों की भिड़ंत, शिक्षिकाओं समेत कई लोगों ने गंवाई अपनी जान

ब्राज़ील के सबसे बड़े संग्रहालय में लगी आग, 200 साल पुरानी कलाकृतियां जलकर ख़ाक

दिग्विजय सिंह की केंद्र सरकार को खुली चुनौती, अगर नक्सलियों से संबंध है तो मुझे गिरफ्तार कर के दिखाए !

?