क्या आप जानते है आपको नशेड़ी बनने से रोक सकता है यह APP

आज के समय में अधिकतर लोग सोशल मीडिया पर एक्टिव है. इनमे से अधिकतर लोग Instagram का तेजी से उपयोग करते हैं. आए दिन सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर कोई न कोई नए फीचर लांच होते रहते हैं. इन्ही सबके बीच हाल ही में Facebook के स्वामित्व वाले फोटो-वीडियो शेयरिंग ऐप Instagram ने भी एक नया फीचर लॉन्च किया है. इंस्टाग्राम के इस नये प्राम्प्ट फीचर से यूजर्स को नशीली दवाइयों के बारे में पता लगने में मदद मिलेगी. आइए जाने इसके बारे में...

भारत के इस शहर में ओप्पो का पहला मोबाइल फोन रिसर्च सेंटर, सालों Samsung से जुड़ा शख्स देगा साथ

आपको बता दें कि Instagram का यह नया एप्लिकेशन अपने यूजर्स की नशीली दवाओं के बारे में पता लगाने, इनकी खरीद करने के बारे में जानकारी इकट्ठा करने में मदद और नशीली दवाओं से ऊबरने के लिए इलाज की खोज करने में पॉप अप के रूप में मदद की पेशकश करेगा. 

SAMSUNG के सबसे बेहतरीन स्मार्टफोन की कीमत में भारी कटौती, अभी उठाए फायदा

ताज़ा मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंस्टाग्राम पर लोग हैशटैक का प्रयोग नशे की आदत छुड़ाने के लिए करते हैं. इस कदम से नशे से जूझ रहे लोगों की मदद करने का प्रयास किया जाएगा. इस प्राम्प्ट के तहत फेसबुक तीन विकल्प देगा 'मदद पाएं', 'जो ढूंढ रहे वो देखें' या फिर 'रद्द करें'. हालांकि एक बात तय है कि  यहनशीली चीजों की बिक्री को रोक तो नहीं सकता है, लेकिन जो लोग नशे की आदत से उबरने के लिए मदद चाहते हैं, उन्हें यह सही रास्ता दिखाएगा. 

यह भी पढ़ें...

रिपोर्ट में बड़ा खुलासा, OPPO का 25MP सेल्फी कैमरा फ़ोन लॉन्चिंग के लिए तैयार

हुवावे ने पेश किया नया टैबलेट, 10.1 इंच डिस्प्ले और 7,500mAh की महाबैटरी

खुशी से पागल हो जाएंगे आप, ड्राइविंग लाइसेंस से जुड़ी बड़ी खबर, RTO का झंझट भी ख़त्म

Related News