हरियाणा के विधानसभा स्पीकर को INLD नेता अभय चौटाला की चिट्ठी, कृषि कानून को लेकर कही ये बात

नई दिल्ली: केंद्र द्वारा लाए गए कृषि कानून के मुद्दे पर हरियाणा में सियासी हलचल लगातार बढ़ती जा रही है. हरियाणा में किसान आंदोलन का बड़ा असर देखने को मिल रहा है।  इस बीच सोमवार को इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) के नेता अभय सिंह चौटाला ने विधानसभा अध्यक्ष को एक पत्र लिखा है. अभय चौटाला ने कहा है कि यदि 26 जनवरी तक केंद्र सरकार तीनों कृषि कानूनों को वापस नहीं लेती है, तो इसी चिट्ठी को विधायक पद से उनका त्यागपत्र मान लिया जाए.

बता दें कि अभय सिंह चौटाला हरियाणा के मौजूदा डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के चाचा हैं. कृषि कानून के मुद्दे पर चौटाला परिवार निशाने पर है. बीते दिन ही हरियाणा के सीएम मनोहर खट्टर को करनाल में किसानों के आक्रोश का शिकार होना पड़ा था. मनोहर खट्टर को किसानों के एक कार्यक्रम में शामिल होने जाना था, किन्तु कृषि कानून का विरोध कर रहे आंदोलनकारियों ने उनके कार्यक्रम का आयोजन ही नहीं होने दिया.

आंदोलनकारी किसानों ने हेलिपैड को नुकसान पहुंचाया और सभा स्थल पर भी तोड़फोड़ कर दी. जिसके बाद कार्यक्रम ही नहीं हो सका. इस मामले में लगभग 71 लोगों पर प्राथमिकी भी दर्ज की गई है. बता दें कि दुष्यंत चौटाला का भी इस पूरे आंदोलन के बीच विरोध हो रहा था. हालांकि, दुष्यंत ने घोषणा की थी कि जबतक वो हैं तबतक MSP पर चोट नहीं पहुंचेगी, अगर संकट दिखेगा तो वो राजनीति छोड़ देंगे.

दिल्ली में बर्ड फ्लू की दस्तक, डिप्टी सीएम सिसोदिया बोले- घबराने की जरूरत नहीं...

सीता माता पर की अपमानजनक टिप्पणी, TMC सांसद कल्याण बनर्जी पर FIR दर्ज

स्वच्छ भारत मिशन-शहरी ओडीएफ: भुवनेश्वर ने खुले में शौच मुक्त अर्जित की स्थिति

 

Related News