इंदौर क्राइम ब्रांच ने ऑनलाइन फ्रॉड पीड़ित को लौटाए 49,000 रुपए

इंदौर: क्राइम ब्रांच ने बुधवार को एक डॉक्टर को 49000 रुपये वापस कर दिए, जिसे रिवॉर्ड पॉइंट के एवज में ऑनलाइन ठगी का शिकार बनाया गया था। क्राइम ब्रांच के अधिकारी भी आरोपियों के बारे में डिटेल इकट्ठा करने की कोशिश कर रहे हैं। 

वही एएसपी (अपराध) गुरुप्रसाद पाराशर ने कहा कि वंदना नगर के रहने वाले डॉ. मोहन बाबू नेमा ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उन्हें एक व्यक्ति का फोन आया था, जिसने 24 अक्टूबर, 2020 को एसबीआई बैंक से एक अधिकारी के रूप में पेश किया। वहाँ कई इनाम अंक है कि खरीद के लिए भुनाया जा सकता है।

शिकायतकर्ता ने पहले तो अंकों को भुनाने से इनकार कर दिया, लेकिन आरोपी ने किसी तरह शिकायतकर्ता के मोबाइल नंबर पर प्राप्त ओटीपी लिया और उसने शिकायतकर्ता के बैंक खाते से 49 रुपये, 290 रुपये निकाल लिए। शिकायतकर्ता ने बैंक को धोखाधड़ी के बारे में सूचित किया जिसके बाद उसने अपराध शाखा के साथ शिकायत दर्ज की। एएसपी पाराशर ने मामले की जांच के लिए शाखा के धोखाधड़ी जांच सेल को निर्देश दिया। अधिकारियों ने शिकायतकर्ता से धोखाधड़ी करने वाले का पूरा विवरण लिया और एसबीआई बैंक को एक ईमेल भेजा। उसके बाद, बैंक ने तुरंत लेनदेन बंद कर दिया और शिकायतकर्ता के बैंक खाते में पैसा वापस कर दिया गया।

मणिपुर के थौबल जिले में जब्त हुई 287 करोड़ रुपये की ब्राउन शुगर

टेनिस की गेंदों में भर रखा था गांजा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

भूमि विवाद को लेकर की भाई की हत्या, पिता ने दर्ज करवाई रिपोर्ट

Related News