इस वजह से बैंकों में मास्क उतारकर खिचवाना होगा फोटो

इंदौर : कोरोना से बचाव के लिए मास्क पहने जा रहे है, ऐसे में इसका फायदा उठाकर बदमाश वारदात कर सकते हैं. गमछा लपेटकर भी वे घरों और बैंकों में घुस सकते हैं. इसे ध्यान में रखते हुए पुलिस ने बैंकों, दुकानदारों और रहवासियों को अलर्ट कर दिया है. इस बारें में पुलिस ने बैंक अफसरों से कहा है कि ग्राहकों के फोटो खींचे जाए. ग्राहकों को मास्क और बगैर मास्क के सीसीटीवी कैमरे के सामने से गुजरना भी अनिवार्य किया गया है.

दरअसल, द्वारकापुरी थाना टीआइ डीबीएस नागर के अनुसार अनलॉक 1.0 के वजह से बाजारों में भीड़ बढ़ गई है. जिसके चलते वारदात की  ज्यादा संभावना है. मुख्यालय ने पैरोल और जमानत पर छूटे बदमाशों के सक्रिय होने का अंदेशा जताया है. मंगलवार को हमने क्षेत्र की सभी बैंक शाखाओं का दौरा कर सुरक्षा ऑडिट किया. दौरे के दौरान देखा कि कुछ ग्राहक गमछा लपेटे हुए हैं और कुछ ने मास्क लगा कर रखा है. ऐसे में उन्हें पहचानना मुश्किल हो रहा है. कोरोना वायरस के वजह से मास्क पहनना अनिवार्य है, लिहाजा बैंक अफसरों के साथ बैठक कर समझाइश दी गई और कहा कि वे प्रत्येक ग्राहक का डेटा रखें.

बता दें की बैंक आने वाले व्यक्ति को सीसीटीवी कैमरे के समक्ष खड़ा करें और मास्क व बगैर मास्क के फोटो लें. इस सबंध में सिक्युरिटी गार्ड को भी चेताया और कहा गया कि परिचित और नियमित ग्राहकों को छोड़ संदेही और अनजान व्यक्ति की मोबाइल से फोटो खींच लें. यह डेटा बैंक में सुरक्षित रखा जाए. किसी भी प्रकार की शंका या अपराधी के आने पर थाना और टीआइ को कॉल करें. टीआइ के अनुसार इससे पुलिस को काफी मदद मिलेगी. घटना होने पर फोटो से आरोपितों तक पहचाना आसान भी हो पाएगा.

भोपाल में 56 नए कोरोना संक्रमित मिले, दो ने तोड़ा दम

इस क्षेत्र में कोरोना के बीच रहकर भी पूरी तरह से स्वस्थ है 213 लोग

इंदौर में फिर बढ़ा कोरोना का प्रकोप, मिले 51 नए पॉजिटिव

Related News