इंदौर से शुरू हुई अंतर्राष्ट्रीय उड़ान, एयर इंडिया का विमान दुबई रवाना

इंदौर: मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर के लिए सोमवार नई पहचान दिलाने वाला दिन बनकर आया. एयर इंडिया के विमान ने यहां से दुबई के लिए पहली सीढ़ी उड़ान भरी. इसके साथ ही इंदौर अब अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डों में शामिल हो गया है. इंदौर के देवी अहिल्या बाई होलकर एयरपोर्ट का सोमवार को नजारा खुशनुमा और रोमांचित कर देने वाला रहा. पहली उड़ान से दुबई जाने वाले सभी मुसाफिरों को मालवी पगड़ी पहनाई गई. एयरपोर्ट पर आकर्षक रंगोली बनाई गई. 

इंदौर लोकसभा सीट से भाजपा सांसद शंकर लालवानी, पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन, महापौर मालिनी गौड़ और एयर इंडिया के सीएमडी अश्विनी लोहानी की उपस्थिति में एयर इंडिया के विमान ने अंतर्राष्ट्रीय उड़ान भरी. इस अवसर पर रंगारंग कार्यक्रम हुए. विशेष बात यह ही कि इस फ्लाइट के पायलट इंदौर में जन्मे सुनीष भार्गव थे. सांसद लालवानी ने कहा कि, इंदौर ही नहीं, पूरे राज्य के लिए आज सुखद दिन है. इंदौर अब अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे वाला शहर हो गया है. प्रतिवर्ष 25 लाख मुसाफिर यहां आते-जाते हैं.

लालवानी ने आगे कहा कि इंदौर में अब एक नया टर्मिनल बनना जरुरी है. 476 करोड़ की लागत से नए टर्मिनल की योजना बन चुकी है. जल्द ही इस पर काम आरंभ हो जाएगा. भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने इस उपलब्धि पर बधाई देते हुए कहा कि इंदौर अब इंटरनेशनल एयर पोर्ट बन गया है. यहां से 71 वर्ष पहले घरेलू हवाई सेवा आरंभ हुई थी. इंदौरवासियों और दुबई उड़ान के यात्रियों को शुभकामनाएं!

मनमोहन सिंह संभाल सकते हैं कांग्रेस की कमान, अध्यक्ष पद की दौड़ में आगे है नाम

मैच के दौरान अचानक निर्वस्त्र होकर मैदान में दौड़ने लगा शख्स, सुरक्षाकर्मियों ने पकड़ा

हुआवेई करने जा रही है सैकड़ों अमेरिकी श्रमिकों की छंटनी

Related News