राजस्थान मतगणना में कड़ी टक्कर का संकेत, अपनी-अपनी सीटों से गहलोत-पायलट आगे

जयपुर: 200 सदस्यीय राजस्थान विधानसभा की 199 सीटों पर वोटों की गिनती आज सुबह 8 बजे शुरू हो गई है। सबसे पहले डाक मतपत्रों की गिनती की जा रही है और शुरुआती रुझानों के मुताबिक, बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही कांटे की टक्कर में हैं। राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सचिन पायलट टोंक से आगे चल रहे हैं, पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता वसुंधरा राजे झालरापाटन से और उनके सहयोगी राज्यवर्धन सिंह राठौड़ झोटवाड़ा सीट से आगे चल रहे हैं। शुरुआती रुझानों के मुताबिक राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरदारपुर सीट से आगे चल रहे हैं।

मौजूदा कांग्रेस का लक्ष्य हर पांच साल में पार्टियों को बदलने की 30 साल की परंपरा को तोड़कर सत्ता बरकरार रखना है, जबकि भाजपा सबसे पुरानी पार्टी को सत्ता से बाहर करना चाहती है। बता दें कि, हमारे एग्जिट पोल में करीबी मुकाबले की भविष्यवाणी की गई है, हालांकि कांग्रेस को 86-106 सीटों की संभावना के साथ थोड़ी बढ़त है, जबकि भाजपा को 80-100 सीटें मिलने की संभावना है। 25 नवंबर को हुए चुनाव में 1,862 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिसमें मतदाताओं की कुल संख्या 5,25,38,105 है। 199 सीटों पर मतदान हुआ, क्योंकि करणपुर निर्वाचन क्षेत्र में एक कांग्रेस नेता की मृत्यु के कारण चुनाव स्थगित कर दिया गया था।

राजस्थान के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता अशोक गहलोत सरदारपुर निर्वाचन क्षेत्र से आगे चल रहे हैं, और उनके पूर्व डिप्टी सचिन पायलट टोंक से आगे चल रहे हैं। रविवार को, गहलोत ने मीडिया को बताया कि उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवारों से बात की, जो मतगणना केंद्रों पर जाएंगे। उन्होंने कहा कि, "हम वॉर रूम में आए और उम्मीदवारों से बात की। वे मतगणना केंद्रों पर जाएंगे... मैंने उनसे बात की और वे जीत को लेकर उत्साहित और आश्वस्त हैं। हम जीतेंगे और स्पष्ट बहुमत वाली सरकार बनाएंगे।"  

महाराष्ट्र के बिजनेसमैन ने घर में खेला खूनी खेल, पत्नी और बेटे की हत्या कर हुआ फरार

'क्या 5वीं बार CM बनेंगे शिवराज सिंह चौहान? खुद मुख्यमंत्री ने दिया ये जवाब

2024 चुनावों में 'कांग्रेस' को झटका देगी AAP ? पंजाब में केजरीवाल ने कर दिया बड़ा ऐलान

 

Related News