भारतीय स्टार्ट-अप किसी भी बाइक को ई-बाइक में करेंगे परिवर्तित

टाइम पत्रिका द्वारा एक विशेष वर्ष में 100 ग्राउंडब्रेकिंग आविष्कारों को मान्यता देने वाली 'सर्वश्रेष्ठ आविष्कार' की वार्षिक सूची में इस वर्ष की सूची में शामिल होने के लिए भारतीय बाइक स्टार्ट-अप सीएलआईपी के तकनीकी नवाचार का चयन किया गया है। CLIP उन लोगों के लिए एक विकल्प है जो पसंदीदा दोपहिया वाहन को ई-बाइक अनुभव की तलाश कर रहे हैं।

इसमें घर्षण-ड्राइव मोटर शामिल है जो आसानी से आपकी बाइक के सामने के पहिये से जुड़ी होती है और रोलर पहिया को घुमाने में मदद करता है और उपयोगकर्ता को तेजी से चारों ओर गति देता है जितना आप पेडल कर सकते हैं। हालांकि यह हल्का है, सीएलआईपी सवारों को 15 मील प्रति घंटे तक की गति प्राप्त करने में मदद कर सकता है। सीएलआईपी रेंज पर्याप्त रूप से है जो कार्यालय और सप्ताहांत या शहर और पीछे की ओर से आने वाले यात्रियों को सबसे ज्यादा मिलता है। यह हटाने योग्य भी है, उपयोगकर्ता इसे डेस्क के नीचे या गंतव्य पर चार्ज कर सकता है।

“किसी के विचार और काम को एक सांस्कृतिक सांस्कृतिक टचस्टोन द्वारा पहचाना जाना चाहिए जैसे टाइम होना बहुत ही भयानक बात है! मैं क्लेमेंट डी अल्काला, एरिक नूजियर, जेम्स ला वेला, जॉन नाइप, 10X बाइट के साथ शानदार सीएलआईपी टीम का हिस्सा होने पर अधिक गर्व नहीं कर सका और सीएलआईपी के शुरुआती निवेशकों और भागीदारों के लिए आभारी हूं कि हमारी शुरुआत के 2 साल बाद यह सम्मान मिला। रोमांचक यात्रा, ”सीएमआईपी के सीईओ और सह-संस्थापक सोमनाथ रॉय कहते हैं। स्टार्टअप शहरी लक्ष्य और जीएचजी उत्सर्जन पर यथासंभव सकारात्मक प्रभाव उत्पन्न करना है।

सुरक्षा के मामले में इन कारों को मिल चुकी है कई रेटिंग

भारत सरकार ने इलेक्ट्रिक वाहनों के उपयोग में तेजी लाने की कही बात

Related News