IPL 2019 : आज महामुकाबले से शुरू होगा आईपीएल का रोमांच

रांची : भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी की गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और अपने पहले खिताब के लिए तरस रही विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबले के साथ ही इंडियन प्रीमियर लीग का शनिवार को आगाज हो जाएगा। कोहली की टीम अगर धोनी के धुरंधरों को उनके घर में हरा देती है तो इससे बड़ी शुरुआत उनके लिए नहीं हो सकती। 

वर्ल्ड रिकॉर्ड: हर गेंद पर चार रन, इस बल्लेबाज़ ने मात्र 25 गेंद पर ठोंक दिया शतक   ऐसी है दोनों टीमों की स्तिथि 

जानकारी के मुताबिक चेन्नई की कोर टीम की उम्र 30 बरस के पार है। मसलन धोनी और शेन वॉटसन दोनों 37 वर्ष के हैं जबकि ड्वेन ब्रावो 35, फाफ डु प्लेसिस 34, अंबाती रायुडू और केदार जाधव 33 और सुरेश रैना 32 बरस के हैं। स्पिनर इमरान ताहिर 39 और हरभजन सिंह 38 वर्ष के हैं। वही भारतीय टीम से बाहर चल रहे लेग स्पिनर कर्ण शर्मा (31) और तेज गेंदबाज मोहित शर्मा (30) भी 30 वर्ष के पार हैं। 

धोनी और कोहली की टक्कर के साथ ही कल से शुरू होगा IPL का 12वां सीजन

विश्वकप पर है सबकी नजरें 

बता दें इंडियन प्रीमियर लीग में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाली टीम चेन्नई ने हालांकि उम्र को हमेशा धता बताया है। यह टीम हमेशा शीर्ष चार में रही और उस के उत्साही दर्शकों को हमेशा जश्न मनाने के मौके दिए हैं। चेन्नई के अंबाती रायुडू और रविंद्र जडेजा अच्छा प्रदर्शन करके विश्व कप टीम में जगह बनाना चाहेंगे। वहीं बैंगलोर के तेज गेंदबाज उमेश यादव की नजरें भी आईपीएल के प्रदर्शन के आधार पर विश्व कप टीम में जगह पुख्ता करने पर लगी होंगी।

आईपीएल 2013 की स्पॉट फिक्सिंग पर धोनी ने दी प्रतिक्रिया, कह दी बड़ी बात

आईपीएल से वापसी करेंगे स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर, मैक्ग्रा ने दोनों पर जताया भरोसा

विराट तोड़ेंगे या नहीं सचिन का विश्व रिकॉर्ड, कैलिस ने दिया इतना चौंकाने वाला जवाब

Related News