धोनी और कोहली की टक्कर के साथ ही कल से शुरू होगा IPL का 12वां सीजन
धोनी और कोहली की टक्कर के साथ ही कल से शुरू होगा IPL का 12वां सीजन
Share:

चेन्नई: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और अपने पहले खिताब के लिए तरस रही वर्तमान कप्तान की विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के मध्य मुकाबले के साथ ही इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का शनिवार को शुभारंभ हो जाएगा। कोहली की टीम अगर धोनी के धुरंधरों को उनके घर में मात दे देती है तो इससे बड़ी शुरुआत उनके लिए और कुछ नहीं हो सकती। हालाँकि इस बार पुलवामा हमले के कारण आईपीएल की ओपनिंग सेरेमनी नहीं रखी गई है, बल्कि उस स्थान पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी।

आईपीएल 2013 की स्पॉट फिक्सिंग पर धोनी ने दी प्रतिक्रिया, कह दी बड़ी बात

चेन्नई की कोर टीम की आयु 30 वर्ष के पार है। जैसे धोनी और शेन वॉटसन दोनों 37 वर्ष के हैं जबकि ड्वेन ब्रावो 35, फाफ डु प्लेसिस 34, अंबाती रायुडू और केदार जाधव 33 और सुरेश रैना 32 साल के हैं। वहीं फिरकी गेंदबाज़ी इमरान ताहिर 39 और हरभजन सिंह 38 वर्ष के हैं।इनके अलावा काफी समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे लेग स्पिनर कर्ण शर्मा (31) और तेज गेंदबाज मोहित शर्मा (30) भी लगभग आसपास ही हैं। आईपीएल में निरंतर बेहतर प्रदर्शन करने वाली टीम चेन्नई ने हालांकि उम्र को हमेशा दरकिनार करते हुए शानदार प्रदर्शन किया है। यह टीम हमेशा शीर्ष चार में रही है और उस के उत्साही दर्शकों को हमेशा जश्न मनाने के अवसर दिए हैं।

आईपीएल से वापसी करेंगे स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर, मैक्ग्रा ने दोनों पर जताया भरोसा

चेन्नई जहाँ तीन बार की आईपीएल चैंपियन है, वहीं बैंगलोर की टीम में कई बड़े नाम होने के बाद भी अभी तक कोई खिताब नहीं जीत सकी है। शनिवार के मैच का परिणाम गेंदबाजों पर और दबाव का सामना करने की क्षमता पर निर्भर करेगा। चेन्नई के अंबाती रायुडू और रविंद्र जडेजा शानदार प्रदर्शन करके विश्व कप की टीम में जगह बनाना चाहेंगे। वहीं बैंगलोर के तेज गेंदबाज उमेश यादव की निगाहें भी आईपीएल के प्रदर्शन के आधार पर विश्व कप टीम में जगह पक्की करने पर लगी होंगी।

खबरें और भी:-

विराट तोड़ेंगे या नहीं सचिन का विश्व रिकॉर्ड, कैलिस ने दिया इतना चौंकाने वाला जवाब

आरसीबी के खिलाड़ियों से मिलने पहुंचे सुनील छेत्री

IPL 2019 : इस इंग्लिश क्रिकेटर ने कोहली पर दिया 'विराट' बयान, कहा- एक दिन मैं भी...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -