IND vs ENG: भारतीय खिलाड़ियों ने पास किया पहला टेस्ट, सीरीज से पहले होंगे 2 और इम्तिहान

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच 4 टेस्ट मैचों की श्रृंखला 5 फरवरी से आरंभ हो रही है. इस श्रृंखला की शुरुआत से पहले दोनों टीमें क्वारंटीन हैं. इसी क्वारंटीन की घड़ी में भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों का 28 जनवरी को कोरोना के पहले राउंड का टेस्ट किया गया, जिसमें सभी खिलाड़ी पास हो गए. इसके बाद अभी खिलाड़ियों को 2 और इम्तिहानों से गुजरना होगा.

चेन्नई में खेले जाने वाले सीरीज के पहले दो टेस्ट मुकाबलों के लिए भारत और इंग्लैंड की टीमें लीला पैलेस होटल में रुकी हैं. इस दौरान इंडियन प्लेयर्स के साथ BCCI ने उनके परिवार को भी रहने की अनुमति दी है. भारत और इंग्लैंड की टीमों का क्वारंटीन का दौर 2 फरवरी को समाप्त हो रहा है. उसके बाद दोनों ही टीमें पहले टेस्ट मैच की तैयारियों में लग जाएंगी.  BCCI के एक अधिकारी ने मीडिया को बताया कि, ” इस सीरीज के लिए भी बायो सिक्योर माहौल पूरा IPL की तरह ही है. हमने प्लेयर्स का RT-PCR टेस्ट करा लिया है. अब इसके बाद 2 और टेस्ट होंगे, जिसके क्लियर होने के बाद ही उन्हें प्रैक्टिस करने की अनुमति दी जाएगी. फिलहाल के लिए सभी खिलाड़ी अपने अपने कमरों में ही हैं.”

BCCI अधिकारी ने कहा कि सभी खिलाड़ी अभी अपने कमरे में ही हल्के फुल्के एक्सरसाइज, हमारे दो स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग एक्सपर्ट निक वेब और सोहम देसाई की निगरानी में कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि अच्छी बात ये है कि भारतीय बोर्ड ने सभी खिलाड़ियों को परिवार को रखने की भी अनुमति दी है ताकि वो क्वारंटीन में खुद को अकेला महसूस न करें.

बाउंसर बैन के सुझाव पर बोले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान, कहा- इससे ख़तरा और बढ़ेगा

लगातार दूसरी बार हुई सिंधु की हार

ओडिशा खेल विभाग ने फुटबॉल कोचों के लिए शुरू किया एआईएफएफ ई-सर्टिफिकेट कोर्स

Related News