एएफसी अंडर-16 फुटबॉल चैंपियनशिप में भारत को मिला मुश्किल ड्रा, कोच ने कही ये बात

भारत को इस वर्ष होने वाली एएफसी अंडर-16 फुटबॉल चैंपियनशिप में मुश्किल ड्रा मिला है, जहां टीम को ग्रुप सी में कोरिया गणराज्य, आस्ट्रेलिया और उज्बेकिस्तान जैसी मजबूत टीमों के साथ रखा गया है. बहरीन में 16 सितंबर से तीन अक्टूबर तक होने वाले टूर्नामेंट का आधिकारिक ड्रा कुआलालंपुर के एएफसी हाउस में किया गया. टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली टीमें पेरू में 2021 में होने वाले अंडर-17 विश्व कप के लिए सीधे क्वालीफाई करने वाली है. भारत ने ताशकंद में ग्रुप बी में शीर्ष रहते हुए अंडर-16 फाइनल्स में जगह बनाई है.  

दरअसल, ताशकंद में भारत के पूल में मेजबान उज्बेकिस्तान के अलावा बहरीन और तुर्कमेनिस्तान की टीमें शामिल थीं. वहीं, भारतीय टीम ने तीन मैचों में सात अंक जुटाए थे. टीम ने 11 गोल किए थे, जबकि उसके खिलाफ सिर्फ एक गोल हुआ था. भारतीय टीम ने लगातार तीसरी और कुल नौवीं बार एएफसी अंडर-16 फाइनल्स के लिए क्वालीफाई किया है.

बता दें की भारत की अंडर-16 राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच बिबियानो फर्नांडेज ने इस बारें में कहा कि लड़के चुनौती का सामना करने के लिए बेताब हैं. उन्होंने आगे कहा, ‘मुझे टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले किसी तरह की उम्मीदें लगाना पसंद नहीं है. इस स्तर पर सभी टीमों का सामना करना मुश्किल होता है. पिछले कुछ वर्षों में एक टीम के रूप में हमने सुधार किया है. मुझे यकीन है कि मेरी तरह लड़के भी इस चुनौती का सामना करने के लिए बेताब हैं.’

श्रीलंका शुरू करेगी अपनी T-20 लीग, 15 अगस्त से शुरू हो सकता है टूर्नामेंट

कोरोना की स्थिति को देखते हुए ATP और WTA ने जारी किया टेनिस का नया कैलेंडर

अमेरिकी ओपन खेलना चाहती है ग्रैंड स्लैम चैम्पियन सेरेना विलियम्स

 

Related News