पकड़ा गया भारत का बिन लादेन

एक बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए पुलिस ने मोस्ट वांटेड आतंकी अब्दुल सुभान कुरैशी को पकड़ लिया है . सिमी और इंडियन मुजाहिदीन का संस्थापक ये सरगना भारत के बिन लादेन के नाम से कुख्यात है . कुरैशी 2008 में हुए गुजरात सीरियल ब्लास्ट का मास्टरमाइंड है. इसका पूरा नाम अब्दुल सुभान कुरैशी है और उसके तौकीर, कैब, जाकिर, कासिम जैसे उपनाम भी है. इसके पिता का नाम हाजी उस्मान कुरैशी है. ये इंडियन मुजाहिदीन, सिमी जैसे संगठनों का सरगना है. भारत में रामपुर, यूपी और मुंबई, महाराष्ट्र में इसके ठिकाने है. इसके सर पर 4 लाख रुपये का इनाम भी था.

भारत के बिन लादेन के नाम से कुख्यात अब्दुल सुभान कुरैशी उर्फ तौकीर बम बनाने में माहिर है . पुलिस को 2006 में मुंबई में हुए ट्रेन ब्लास्ट के बढ़ से इसकी तलाश थी. दिल्ली, बंगलुरु और अहमदाबाद में हुए ब्लास्ट में लिप्त ये आतंकी इंडियन मुजाहिदीन के लिए ऑनलाइन काम करता है. तौकीर साल 1999 और 2000 के दौरान आतंकी गतिविधियों में शामिल हुआ था. अब गिरफ्तार हुआ है.

खुफिया एजेंसियों ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर गुजरात सीरियल ब्लास्ट का मास्टरमाइंड अब्दुल सुभान कुरैशी को गणतंत्र दिवस के ठीक पहले पकड़ा है.एनआईए की मोस्ट वॉन्टेड लिस्ट में इसका नाम शामिल है. वह यूपी से दिल्ली किसी साथी से मिलने आया था. पुलिस को देखते ही इसने फायरिंग शुरू कर दी. मुठभेड़ के बाद इसे पकड़ लिया गया. इसके पास से एक पिस्टल और कारतूस मिली है. इसे 14 दिन की पुलिस हिरासत में लिया गया है.

दो गाँव में डकैतों का कहर, हत्या और लूट

दो दिन से लापता महिला और बच्चों के शव मिले

बेबस माँ ने दुधमुंही बच्ची को ट्रेन में छोड़ा

 

Related News