सरकार ने किया बड़ा खुलासा, साढ़े 4 साल में 838 आतंकियों को उतारा मौत के घाट

नई दिल्ली : केंद्र में मोदी सरकार के आने के बाद से अब तक भारतीय सेना ने 833 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया है. इस संबंध में जानकारी खुद सरकार ने दी है. संसद में सरकार ने सवाल का जवाब देते हुए कहा कि उनकी सरकार में घाटी में कितने आतंकवादियों की मौत की मौत हुई हैं. आपको बता दें कि इस दौरान कहा गया कि साल 2014 से लेकर अब तक सुरक्षाबलों ने 838 आतंकवादियों को मौत के घात उतारा है. 

अब निजी कंपनी के कर्मचारियों को मिल सकता है यह अधिकार

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, इससे दो दिन पहले ही सेना ने कहा था कि 2018 में पाकिस्तान की तरफ से पिछले 15 सालों में सबसे ज्यादा बार सीजफायर का उल्लंघन हुआ है और इस दौरान यह भी कहा गया कि पिछले साढ़े चार साल में जम्मू कश्मीर में 183 नागरिकों की भी मौत हुई हैं.

सुप्रीम कोर्ट में कल से शुरू होगी आयोध्या मामले की सुनवाई

संसद में केंद्रीय राज्य मंत्री हंसराज अहीर ने कहा कि 2014 से लेकर 31 दिसंबर 2018 तक कुल 1,213 आतंकी घटनाएं हुई, जिसमें से 838 आतंकवादियों को जवानों ने ढेर कर दिया और 183 लोग भी मारे गए. जबकि  छह आतंकी घटनाएं देश के अलग-अलग हिस्सों में हुई हैं, जिसमें 11 नागरिकों की मौत और 7 आतंकवादियों को ढेर किया गया है. वहीं एक रिपोर्ट के मुताबिक़,  पिछले साल पाकिस्तान ने 2,936 बार सीजफायर का उल्लंघन किया था, अतः पिछले 15 साल का में ऐसा नही हुआ था.  

दिल चोरी होने की रिपोर्ट लेकर थाने पहुंचा युवक फिर जो हुआ सुनकर सन्न रह जाएंगे आप

सोलापुर को पीएम मोदी ने दी 3,168 करोड़ की सौगात, कांग्रेस को बताया कामों को लटकाने वाली पार्टी

मुसलमानों को आरक्षण दिए जाने पर आजम खान ने कही ऐसी बात

घायल महिला को देख सीएम ने रुकवाया काफ़िला, पहुंचाया अस्पताल

Related News