इन एक्टर्स ने टीवी के सफल करियर को छोड़ चुनी फ़िल्मी राह, लेकिन नहीं रहे कामयाब

टीवी के कई कलाकार ऐसे हैं जो अपनी एक्टिंग से सभी के दिलों में छा जाते हैं. टीवी शो में एक्टिंग करते करते इतने परफेक्ट हो जाते हैं कि उनकी एक्टिंग हमे असली लगने लगती है और वो भी इसी रूप में ढल जाते हैं. कई एक्टर्स को उनके खास शो से ही पहचान मिलती है और उसी से उनका नाम जोड़ा जाता है. लेकिन अपने करियर को और भी ऊंचाई पर पहुंचाने के लिए ये बॉलीवुड में भी एंट्री लेते हैं. ऐसे में वो टीवी पर से तो निकल जाते हैं और बॉलीवुड में कुछ खास नाम नहीं कमा पाते. आज हम आपको ऐसे ही एक्टर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने बॉलीवुड के लिए अपने टीवी के सफल करियर को छोड़ दिया. 

* अमर उपाध्याय :

'क्योकि सास भी कभी बहु थी' के मिहिर के किरदार से काफी चर्चा में आये थे और उन्हें इसी नाम से पहचाना भी जा रहा था. इन्होने टीवी के कई शो किये हैं जिनमे पहला शो था 'देख भाई देख'. इसके बाद उन्होंने 'धुंद : The Fog (2003)' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था इसके बाद वो J.P. दत्ता की फिल्म LOC Kargil (2003) में काम किया था. लेकिन फ़िल्मी करियर कुछ खास नहीं रहा जैसा उन्होंने सोचा था.

* राजीव खंडेलवाल :

टीवी शो 'कहीं तो होगा' से राजीव ने अपनी एक अलग पहचान बनाई. इसी शो से इन्हे तुरंत ही और काफी सफलता भी हासिल हुई. इसके बाद 'लेफ्ट राइट लेफ्ट' में भी इन्हे लीड रोल मिला था इसके बाद उन्होंने टीवी करियर छोड़ दिया और फिल्मों की ओर निकल पड़े. इनकी पहली फिल्म 'आमिर' आयी थी जो साल 2008 में रिलीज़ हुई थी लेकिन ये फिल्म उनके करियर के लिए फ़ैल रही.

* ऐजाज़ खान :

ऐजाज़ भी 'कहीं तो होगा' में नज़र आये थे और इससे इन्हे काफी सफलता भी मिली. लेकिन इसके बाद उन्होंने टीवी से ब्रेक ले लिया और बॉलीवुड में Meerabai Not Out से डेब्यू किया. उनकी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ़ैल रही. लेकिन बाद में उन्हें फिल्म मिली 'तनु वेद मनु' जिसमे वो आर माधवन के दोस्त जस्सी के किरदार में नज़र आये थे. और इसके सीक्वल में इन्हे यही रोल दिया गया.

* गुरमीत चौधरी :

गुरमीत टीवी की दुनिया के एक जाने मने कलाकार है जिन्होंने 'रामायण' में राम की भूमिका भी निभाई थी. इसके पहले व् टीवी शो 'गीत हुई सबसे परायी' में लीड रोल में थे. यहाँ तक कि उनके हर शो में उन्हें लीड रोल मिलता था. लेकिन टीवी को छोड़कर वो फिल्मों की तरफ चले और 'खामोशियाँ' से बॉलीवुड डेब्यू किये लेकिन सफल नहीं रहे.

* करन कुंद्रा :

टीवी के फेमस शो 'कितनी मोहब्बत है' से करन ने टीवी डेब्यू किया था. इस शो में वो लीड रोल में थे और साथ में एक्ट्रेस कृतिका कमरा भी थी. इस शो दोनों को एक अलग पहचान मिली और काफी फेमस हो गए. लेकिन टीवी के सफल करियर को छोड़ कर फिल्मों में आ गए लेकिन बॉलीवुड में कुछ कमाल नहीं दिखा पाए. इन्होने 'पुरे पंजाबी' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था और आखिर बार हॉरर फिल्म 1921 में नज़र आये थे.

अब अच्छे खासे टीवी के सफल को छोड़कर इन्होने बॉलीवुड में कदम तो रख लिया लेकिन वो कुछ खास कर नहीं पाए. ऐसे में कई एक्टर्स को वापस अपनी टीवी की दुनिया में आना पड़ा. लेकिन वहीँ कुछ ऐसे एक्टर्स भी हैं जिन्होंने बॉलीवुड में भी टीवी से ज्यादा नाम कमाया.

Video : 90 की 'महाभारत' के आखिरी एपिसोड ने रुला दिया था किरदारों को

इस वजह से जेनिफर विंगेट नहीं कर रहीं है दूसरी शादी

 

Related News