वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में चोटिल शार्दुल ठाकुर की जगह लेंगे उमेश यादव

नई दिल्ली:  दो टेस्ट मैच की सीरीज 2 -0 से जीतने के बाद भारतीय टीम अब 21 अक्टूबर से वेस्टइंडीज के साथ 5 वनडे मैचों की श्रृंखला खेलने जा रही है. इसी वनडे सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट नियामक मंडल (बीसीसीआई) ने मंगलवार को घोषणा करते हुए कहा है कि तेज़ गेंदबाज़ शार्दुल ठाकुर के चोटिल होने के कारण दूसरे टेस्ट में शानदार गेंदबाज़ी करने वाले उमेश यादव वनडे टीम में शामिल होंगे.

सलामी बल्लेबाज को लेकर टीम इंडिया की चिंता बढ़ी, तलाश है सलामी बल्लेबाज की

बीसीसीआई के बयान में कहा गया है कि ऑल इंडिया सीनियर सिलेक्शन कमेटी ने विंडीज के खिलाफ पहले दो ओडीआई के लिए उमेश यादव को शार्दुल ठाकुर की जगह में भारतीय टीम में शामिल करने के लिए नामित किया है. उल्लेखनीय है कि हाल ही में संपन्न हुए हैदराबाद टेस्ट में 10 विकेट लेकर उमेश यादव ने चयनकर्ताओं का ध्यान आकर्षित किया था, वे ये कारनामा करने वाले तीसरे भारतीय तेज़ गेंदबाज़ बन गए हैं.

यूथ ओलंपिक 2018: भारतीय खिलाड़ी ने 5000 मीटर पैदल चाल में जीता सिल्वर

वहीं शार्दुल ठाकुर के लिए ये एक बड़ा झटका है, क्योंकि उनका अंतरराष्ट्रीय करियर अभी शुरू ही हुआ है और चोटिल होने के कारण वे पूरी 5 मैचों की श्रृंखला से बाहर हो गए हैं. एक रिपोर्ट में बताया गया है कि शार्दुल के कंधे की चोट अभी तक ठीक नहीं हुई है, जिस कारण उन्हें टीम में स्थान नहीं दिया गया. 

स्पोर्ट्स अपडेट:-

दो वनडे में टीम के साथ नहीं होंगे वेस्टइंडीज के कोच, आईसीसी ने किया निलंबित

डेनमार्क ओपन टूर्नामेंट में साइना और सिंधु संभालेंगी भारत की कमान

छेड़छाड़ के आरोप से तंग आकर फांसी पर झूला कबड्डी कोच

 

Related News