Ind Vs Sa: जिस पिच पर खड़े नहीं हो पा रहे थे बल्लेबाज़, वहाँ सूर्यकुमार ने बल्ले से ऊगली आग

नई दिल्ली: T-20 वर्ल्डकप से पहले भारतीय क्रिकेट टीम की द्विपक्षीय टी-20 सीरीज़ में अग्नि परीक्षा चल रही है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ शुरू हुई टी-20 शृंखला का पहला मैच बुधवार (29 सितम्बर) को खेला गया था, इसमें टीम इंडिया ने 8 विकेट से जीत हासिल की। तिरुवनन्तपुरम में हुए इस मुकाबले में लो स्कोर देखने को मिला, किन्तु मुकाबला दिलचस्प रहा।

इस मैदान की पिच बल्लेबाज़ी के लिए बेहद मुश्किल थी, तभी साउथ अफ्रीका केवल 106 ही रन बना पाई। किन्तु, इस मुश्किल पिच पर भी टीम इंडिया के सुपरस्टार बैट्समैन सूर्यकुमार यादव छा गए, उन्होंने अफ्रीकी गेंदबाज़ों की जमकर धुनाई की। सूर्यकुमार यादव ने इस मुकाबले में महज 33 बॉल में 50 रन कूट दिए, इसमें 5 चौके और 3 छक्के शामिल थे। सूर्यकुमार ने इस दौरान अपने ट्रेडमार्क शॉट भी खेले। जिस समय वह क्रीज़ पर मौजूद थे, तब ऐस लग रहा था मानो कि वह किसी दूसरी पिच पर ही बल्लेबाजी कर रहे थे, क्योंकि बाकी बैट्समैन तो इस पिच पर खड़े भी नहीं हो पा रहे थे। 

बता दें कि, टीम इंडिया में जब से सूर्या की एंट्री हुई है, तभी से उनका बल्ला जमकर रन उगल रहा है। हर पारी में उनका एक नया अंदाज़ देखने को मिलता है। अभी तक टी-20 क्रिकेट में सूर्या 32 मुकाबलों में 976 रन बना चुके हैं, उनके नाम 1 शतक और 8 अर्धशतक दर्ज हैं। वर्ष 2022 में टीम इंडिया के लिए टी-20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक रन भी सूर्या ने ही बनाए हैं। 2022 में सूर्यकुमार यादव 21 मुकाबलों में 732 रन बना चुके हैं, इस दौरान उनका औसत 40 से ज्यादा का रहा है। इसी साल उनके नाम 1 शतक और 5 अर्धशतक भी दर्ज हैं। 

वहीं, यदि बात मुकाबले की करें तो टीम इंडिया ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला लिया, इसके बाद टीम इंडिया के गेंदबाज़ अफ्रीका पर कहर बनकर टूटे। महज 9 के कुल स्कोर पर साउथ अफ्रीका की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी, इस झटके से अफ्रीकी बैट्समैन पूरे मैच में नहीं उबर पाए और पूरी टीम 20 ओवर में महज 106 ही रन बना पाई। भारत की तरफ से अर्शदीप सिंह ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए 3 विकेट झटके, उनके अलावा हर्षल पटेल और दीपक चाहर ने 2-2 विकेट अपने नाम किए। वहीं, अक्षर पटेल को एक विकेट मिला। जवाब में टीम इंडिया ने 17वें ओवर में इस लक्ष्य को प्राप्त कर लिया, भारत की तरफ से सलामी बल्लेबाज़ केएल राहुल ने भी 51 रनों की पारी खेली, मगर यह पारी 56 गेंदों में आई।  

पाकिस्तानी टीम को लगा झटका, चेस्ट में इन्फेक्शन के चलते अस्पताल में भर्ती हुआ ये स्टार प्लेयर

T20 रैंकिंग में बजा सूर्यकुमार का डंका, बाबर आज़म को पछाड़कर हासिल किया ये स्थान

फैंस के बीच बढ़ा लियोनेल मेसी का क्रेज, 30 मिनट में तीन बार मैदान पर पहुंचे फैंस

Related News