T20 रैंकिंग में बजा सूर्यकुमार का डंका, बाबर आज़म को पछाड़कर हासिल किया ये स्थान
T20 रैंकिंग में बजा सूर्यकुमार का डंका, बाबर आज़म को पछाड़कर हासिल किया ये स्थान
Share:

नई दिल्ली: ICC T20 रैंकिंग्स में टीम इंडिया के तूफानी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का जलवा देखने को मिला है। सूर्या अभी तक टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट रैंकिंग में तीसरे नंबर के बैट्समैन थे, किन्तु अब उन्होंने पाकिस्तान टीम के बैट्समैन बाबर आजम को पछाड़ते हुए नंबर 2 की कुर्सी हासिल कर ली है। हालांकि, पाकिस्तान टीम के सलामी बल्लेबाज़ मोहम्मद रिजवान अभी भी टी20I रैंकिंग में नंबर वन बल्लेबाज हैं। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मुकाबलों की टी20 श्रृंखला में दमदार प्रदर्शन करने वाले सूर्यकुमार यादव के अब टी20आई क्रिकेट में ICC रैंकिंग में 801 रेटिंग अंक को हो गए हैं, जबकि पाकिस्तान टीम के सलामी बल्लेबाज़ बाबर आजम के 899 रेटिंग अंक हैं। वहीं, मोहम्मद रिजवान 861 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ पहले पायदान पर बरक़रार हैं। लिस्ट में चौथे स्थान पर साउथ अफ्रीका के एडन मारक्रम हैं।

 

भारत के विरुद्ध तीन मैचों की टी20 श्रृंखला में ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान एरोन फिंच ने भी अच्छी बैटिंग की थी। वे ICC टी20 रैंकिंग में 707 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर हैं। टी20आई की ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में भी बदलाव देखने को मिला है। अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी शीर्ष ऑलराउंडर बन गए हैं, जबकि बांग्लादेश के शाकिब अल हसन दूसरे पायदान पर हैं।

फैंस के बीच बढ़ा लियोनेल मेसी का क्रेज, 30 मिनट में तीन बार मैदान पर पहुंचे फैंस

Ind Vs Sa: भारत-अफ्रीका के बीच पहला T20 मैच आज, जानिए कहां-कैसे देख पाएंगे मैच

पाकिस्तानी टीम को लगा झटका, चेस्ट में इन्फेक्शन के चलते अस्पताल में भर्ती हुआ ये स्टार प्लेयर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -