Ind vs Aus t20 : जीत के लिए टीम इंडिया एक बार फिर से होने लगी है बेक़रार

रांची: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए वनडे मैचों के बाद अब एक बार फिर से दोनों टीमें टी 20 मैच के लिए मैदान में उतरने वाली है. जिसमे भारतीय क्रिकेट टीम जीत के इरादे को लेकर मैच खेलेगी. जहा दर्शको में टी 20 मैच को लेकर उत्सुकता देखी जा सकती है. वही टीम इंडिया भी जीत के लिए एक बार फिर से बेक़रार होने लगी है. जिसको देखते हुए जहा भारत अपनी रणनीति बनाकर मैदान में उतरेगा वही इस सीरीज को भी जितने की कोशिश करेगा. हालांकि इस दौरान ऑस्ट्रेलिया भी वनडे मैचों में मिली हार का बदला लेने के लिए तथा अपनी साख बचाने की कोशिश करेगा.

बता दे कि हाल में हुए भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे मैचों की श्रंखला में विराट कोहली की टीम ने इस सत्र में अपना शानदार प्रदर्शन बरकरार रखते हुए आस्ट्रेलिया को  4-1 से हराकर नंबर वन के सिंहासन पर कब्जा कर लिया है. टी20 रैंकिंग में 5वें स्थान पर काबिज भारत का लक्ष्य जेएससीए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम पर शुरू हो रही तीन मैचों की श्रृंखला में क्लीन स्वीप करके अपनी रैंकिंग बेहतर करना भी है.

भारतीय टीम में कुछ बदलाव भी किये गये है. जिसमे तेज गेंदबाज आशीष नेहरा की वापसी  हुई है. वही दिनेश कार्तिक को भी टीम में जगह दी गयी है. टी20 खेलने वाली टीम में से तेज गेंदबाज शारदुल ठाकुर और बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को बाहर किया गया है. 

पांच सालों से ऑस्ट्रलिया ने इंडिया के खिलाफ़ एक भी टी-20 मैच नहीं जीता

महावीर रघुनाथन पहले भारतीय बने, जिन्होंने यूरोपियन रेसिंग का ख़िताब जीता

इस तरह करें नाखूनों की सही देखभाल

बारिश के कारण नहीं रुकेगा अब मैच

जब जूते न होने की वजह से FIFA World Cup नहीं खेल पाया था भारत

 

Related News