ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में भारतीय टीम ने लगाई रिकार्डों की झड़ी

लंदन : वर्ल्ड कप में रविवार का दिन भारतीय फैंस और टीम इंडिया के लिए खास रहा। अपने दूसरे मुकाबले में जहां टीम इंडिया ने दमदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को मात दी वहीं मैच में रिकार्डों की भी झड़ी लग गई। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया ने अपना 50वां एकदिवसीय मुकाबला जीता।

सचिन ने किया बड़ा खुलासा, बताया- 2003 के वर्ल्ड कप में अंडरवियर में रखी थी ये चीज़

ऐसा रहा पूरा मुकाबला 

जानकारी के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने मात्र 25 गेंदों में अर्धशतक लगाकर इस वर्ल्ड कप का सबसे तेज अर्धशतक लगाने का कीर्तिमान अपने नाम किया। शिखर धवन ने इंग्लैंड में अपना चौथा शतक लगाया, इसी के साथ वे सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ते हुए सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। मिचेल स्टार्क ने 10 ओवर में 74 रन लुटाए जिसके साथ ही वे वर्ल्ड कप इतिहास में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे अधिक रन देने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

फ्रेंच ओपन : आज फाइनल में भिड़ेंगे राफेल नडाल और डोमिनिक थिएम

इसी के साथ शिखर धवन के शतक के बाद टीम इंडिया वर्ल्ड कप इतिहास में सबसे ज्यादा 27 शतक लगाने वाली टीम बन गई है। टीम ने ऑस्ट्रेलिया के 26 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ा। रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वन-डे में 2000 रन पूरे करने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले सचिन ये कारनामा कर चुके हैं।

फ्रेंच ओपन : ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम ने की फ़ाइनल में एंट्री

ग्लव्ज विवाद पर कुछ ऐसा बोले रोहित शर्मा

अब मरीजों को नहीं काटने पड़ेंगे प्रयोगशाला के चक्कर, ब्लड-यूरिन के सैंपल पहुंचाएगा ड्रोन

Related News