फ्रेंच ओपन : आज फाइनल में भिड़ेंगे राफेल नडाल और डोमिनिक थिएम

Jun 09 2019 02:51 PM
फ्रेंच ओपन : आज फाइनल में भिड़ेंगे राफेल नडाल और डोमिनिक थिएम

पेरिस : फ्रेंच ओपन के फाइनल में रविवार को स्पेन के राफेल नडाल का मुकाबला ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम से होगा। दोनों के बीच लगातार दूसरे साल खिताबी मुकाबला खेला जाएगा। पिछले साल नडाल ने थिएम को लगातार तीन सेटों में हरा दिया था। नडाल की नजर 12वें फ्रेंच ओपन और कुल 18वें ग्रैंडस्लैम खिताब पर है। 

फ्रेंच ओपन : ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम ने की फ़ाइनल में एंट्री

ऐसा रहा अब तक का प्रदर्शन 

जानकारी के मुताबिक दूसरी ओर स्पैनिश खिलाड़ी को हराकर थिएम अपना पहला ग्रैंडस्लैम खिताब जीतना चाहेंगे। थिएम इस टूर्नामेंट के लगातार दो फाइनल में पहुंचने वाले ऑस्ट्रिया के पहले खिलाड़ी होंगे। वे पिछली बार नडाल से लगातार तीन सेट में हार गए थे। इस बार उन्होंने सेमीफाइनल में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को हराया। वर्ल्ड नंबर-4 थिएम ने यह मुकाबला पांच सेट में जीता। उन्होंने जोकोविच के खिलाफ 6-2, 3-6, 7-5, 5-7, 6-3 से जीत दर्ज की।

ग्लव्ज विवाद पर कुछ ऐसा बोले रोहित शर्मा

इसी के साथ नडाल 17 ग्रैंडस्लैम खिताब जीत चुके हैं। इनमें उनके नाम 11 फ्रेंच ओपन, एक ऑस्ट्रेलियन ओपन, दो विंबलडन और तीन यूएस ओपन खिताब है। फ्रेंच ओपन में नडाल ने 94 मैच खेले। इनमें वे सिर्फ दो में ही हारे। 74 मुकाबलों में वे 3-0 से जीते। इस दौरान सिर्फ 26 बार वे कोई सेट हारे।

अब मरीजों को नहीं काटने पड़ेंगे प्रयोगशाला के चक्कर, ब्लड-यूरिन के सैंपल पहुंचाएगा ड्रोन

Ford Ecosport से Hyundai Venue में है कितना दम, ये है तुलना

मालदीव की भारत से गुजारिश, हमारे क्रिकेट को गोद ले BCCI