चीन को भारत ने फिर दिया बड़ा झटका, 47 ऐप्स हुए बैन

चीन से जुड़ी कंपनियों पर भारत सरकार ने एक बार फिर से पैनी नजर बना ली है. जी हाँ, वहीं अब एक बार फिर से भारत ने बड़ी कार्रवाई की है. मिली जानकारी के मुताबिक़ भारत सरकार ने चीन के 47 और ऐप बैन कर दिए है. यह चौकाने वाली खबर है. आपको पता हो इससे पहले चीन के 59 ऐप बैन किए जा चुके हैं.

ऐसे में अब नए एप बैन होने कि लिस्ट में कई चौकाने वाले नाम है. बताया जा रहा है बैन किए गए ऐप्स में ज्यादातर क्लोनिंग वाले ऐप्स शामिल हैं. यानी कि पहले से बैन ऐप के जैसे ऐप बनाकर जो आए थे उन्हें भी अब बैन कर दिया गया है. खबरें हैं कि इन ऐप्स से यूजर्स का डेटा चोरी हो रहा है. आप जानते ही होंगे टिक-टॉक समेत 59 ऐप भारत सरकार पहले ही बैन कर चुकी है. अब इस लिस्ट में सरकार ने 47 और ऐप शामिल कर लिए हैं. इसके आलावा 275 ऐप्स को लेकर अभी चर्चा जारी है. 

वैसे गृह मंत्रालय ने अभी तक इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है. वहीं इस मामले से जुड़े एक आधिकारिक सूत्र ने बताया कि 'चीन के ऐप्स का लगातार रिव्यू जारी है और ये भी पता लगाने की कोशिश है कि उन्हें फंडिंग कहां से हो रही है.' इसी के साथ अधिकारी ने यह भी कहा कि 'कुछ ऐप्स से राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा पाया गया है तो कुछ ऐप डेटा शेयरिंग और निजता के नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं.' वैसे जो ऐप और बैन किये जाने वाले हैं उनमे PUBG भी शामिल है ऐसी खबरें हैं.

भारत में Realme V5 स्मार्टफोन जल्द देगा दस्तक, मिल सकते है आकर्षक फीचर्स

इस खास दिन Apple करेगा बैक टू बैक इवेंट्स, होंगे कई बड़े धमाके

Samsung Galaxy A51 की बादशाहत को क्या खत्म कर पाएगा OnePlus Nord?

Related News