ये हैं भारत की पॉप्युलर सेल्फी डेस्टिनेशन्स, एक बार जाएं जरूर

ट्रिप पर जाने का सभी का मन करता है क्योंकि अलग-अलग जगह फोटोज क्लिक करवाने का सभी को शौक होता है. वैसे घूमने के साथ फोटोज क्लिक करने का अपना ही मजा है, सबसे खासकर से सेल्फी क्लिक करने का क्रेज भी ज्यादातर लोगों को होता है। जी हाँ और सेल्फी के बिना आपकी हर ट्रिप अधूरी-सी लगती है हालाँकि बेहतरीन सेल्फी क्लिक करने के लिए क्वालिटी कैमरा फोन के साथ एक शानदार लोकेशन का होना भी बेहद जरूरी है। आज हम आपको भारत की उन लोकेशन के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ जाकर आप सेल्फी ले सकते हैं.

माणा, उत्तराखंड- भारत का आखिरी गांव, माणा यह जगह भारत-तिब्बत सीमा से केवल 26 किमी दूर है. जी हाँ और यह उन सबसे रोमांचक स्थानों में से एक है, जहां आप घूम सकते हैं। जी दरसल यहां एक सेल्फी का मतलब है कि आपने दूर-दूर तक यात्रा की है और सोशल मीडिया पर लाइक-कमेंट बटोरने के लिए अच्छी सेल्फी डेस्टिनेशन भी है।

ताजमहल, आगरा- हर कोई एक न एक बार ताजमहल जरूर घूमना चाहता है। जी हाँ और यहां सेल्फी लेना लोगों को बहुत पसंद होता है। यहाँ सफेद चमचमाते महल की आसपास की खूबसूरत लोकेशन में फोटोज अच्छी आती है. तो आप अब जब जाएं फोटोज ले.

पैंगोंग झील, लद्दाख- पैंगोंग झील की खूबसूरती का अंदाजा वहां जाकर ही लगाया जा सकता है. केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में स्थित, झील भारत में लद्दाख से पश्चिम तिब्बत तक फैली हुई है। झील अपने साफ पानी के लिए विश्व भर में प्रसिद्ध है. जी हाँ और यह ऊबड़-खाबड़ पहाड़ों से घिरी हुई है। यहाँ सेल्फी लेकर मजा आ जाएगा.

जोधपुर, राजस्थान- खूबसूरत ब्लू सिटी हमेशा से दुनिया भर के पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र रहा है। यहाँ आप मेहरानगढ़ किले के साथ पूरे नीले शहर के साथ सेल्फी क्लिक कर सकते हैं। जी दरअसल यह देश का सबसे बड़ा किला है। ऐसे में आप यहाँ जाकर सेल्फी जरूर लें.

शान्ति और सुकून के लिए टॉप लिस्ट में हैं ये 5 जगह, यहाँ नहीं आता नेटवर्क

मात्र 50 हज़ार रुपए में भूटान से लेकर थाईलैंड तक घूम सकते हैं आप

गर्मी में घूमने जा सकते हैं राजस्थान के ये 5 हिल स्टेशन

Related News