दूसरे वनडे में इंडिया को मिली हार, साउथ अफ्रीका ने 8 विकेट से मारी बाज़ी

साउथ अफ्रीका ने दूसरे वनडे में इंडियन टीम को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी. टीम इंडिया ने जिस खूबसूरती से पहला वनडे जीत लिया था, उतने ही खस्ता हाल में दूसरा मुकाबला गंवा दिया. अफ्रीका के लिए टोनी डी जॉर्जी ने 119* रनों की पारी खेली और टीम को एकतरफा जीत भी दिलवा दी है. साउथ अफ्रीका ने पहले बॉलिंग में कमाल किया और फिर बैटिंग में जोर दिखाते हुए मुकाबला एकतरफा अपने नाम कर चुके है. इस जीत के साथ अफ्रीका ने सीरीज़ में 1-1 से बराबरी भी कर चुकी है. 

बता दें कि टीम इंडिया पहले बैटिंग करते हुए 46.2 ओवर में 211 रनों के स्कोर पर ऑलआउट हो गई थी. फिर लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका ने 42.3 ओवर में 8 विकेट पर लक्ष्य अपने नाम कर चुके है. अफ्रीका के लिए टोनी के अलावा रीजा हेंड्रिक्स ने 52 रनों की पारी खेली. टॉनी और हेंड्रिक्स के मध्य पहले  विकेट के लिए 130 रनों की साझेदारी भी देखने के लिए मिली है. 

खबरों का कहना है कि सेंट जॉर्ज पार्क में खेले गए मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का निर्णय किया और प्रोटियाज टीम के बॉलर्स ने कप्तान एडन मार्करम के इस फैसलो को सही ठहराते हुए टीम इंडिया को 211 रनों पर समेट लिया. इंडिया के लिए दूसरा अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला खेल रहे साई सुदर्शन ने सबसे बड़ी 62 रनों की पारी खेली, जिसमें 7 चौके और 1 छक्का शामिल रहा. जिसके साथ साथ कप्तान केएल राहुल ने 7 चौके लगाकर 56 रन बनाए. जिसके साथ साथ इंडियन टीम के सभी बल्लेबाज़ नाकाम साबित हुए. इस दौरान अफ्रीका के नंदरे बर्गर ने सबसे ज़्यादा 3 विकेट झटके. 

आसानी से अफ्रीका ने हासिल किया लक्ष्य:  जानकारी हेतु बता दें कि जिस पिच पर भारतीय टीम के बल्लेबाज़ संघर्ष करते दिखे, उसी पिच पर अफ्रीका के बल्लेबाज़ों ने एकतरफा लक्ष्य का पीछा कर लिया. अफ्रीका के लिए ओपनिंग पर उतरे टोनी डी जॉर्जी और रीजा हेंड्रिक्स ने 130 रनों की साझेदारी की, जो 28वें ओवर में हेंड्रिक्स के विकेट से टूट गई. इंडिया को पहली सफलता अर्शदीप सिंह ने दिलाई. इसके उपरांत  नंबर तीन पर उतरे रासी वैन डर डुसेन ने 5 चौकों की मदद से 36 रनों की पारी खेली और टॉनी डी जोर्जी के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 76 (83 गेंद) रनों की पार्टनरशिप की. इंडिया के लिए दूसरा विकेट रिंकू सिंह ने जीत से चंद लम्हे पहले 42वें ओवर में ले लिया. 

खूब चमके अफ्रीकी गेंदबाज़:  खबरों का तो ये भी कहना है कि अफ्रीका के लिए नंदरे बर्गर ने सबसे ज़्यादा 3 विकेट चटका दिए. इस बीच उन्होंने 10 ओवर में सिर्फ 30 रन खर्च कर दिए. जिसके साथ साथ केशव महाराज और बेरुन हेंड्रिक्स 2-2 विकेट अपने नाम किए. वहीं लिज़ाड विलियम्स और कप्तान एडन मार्करम को 1-1 कामयाबी हासिल की है. 

पति ने दिया तीन तलाक़, देवर ने किया हलाला, सास बोली- ये जायज है..! अब दर्ज हुई FIR

'उसने मेरा पूरा करियर बर्बाद कर दिया...', धोखेबाज बॉयफ्रेंड को लेकर प्रिया सिंह ने बयां किया अपना दर्द

'रास्ते से गुजर रहे जैन मुनि को आसिफ ने दी गंदी-गंदी गालियाँ, रोकने आए भक्तों को दी जान से मारने की धमकी', पुलिस ने किया गिरफ्तार

Related News