भारत ने किया DRDO द्वारा विकसित स्वदेशी टेक क्रूज मिसाइल का प्रभावी परीक्षण

बालासोर: भारत ने ओडिशा के बालासोर जिले के तट पर रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) द्वारा विकसित स्वदेशी प्रौद्योगिकी क्रूज मिसाइल का सफलतापूर्वक परीक्षण किया है। बताया जा रहा है कि स्वदेशी क्रूज इंजन के साथ मिसाइल ने करीब 150 किमी तक उड़ान भरी।

डीआरडीओ के सूत्रों ने आधिकारिक तौर पर उद्धृत किया: निकट भविष्य में और परीक्षण किए जाएंगे। मिसाइल को रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) द्वारा डिजाइन और विकसित किया गया है। सतह से सतह पर मार करने वाली बैलिस्टिक मिसाइल का सुबह 10.55 बजे ओडिशा के अब्दुल कलाम द्वीप से एक मोबाइल लॉन्चर से परीक्षण किया गया। इसकी मारक क्षमता 1000 से 2000 किमी है। 

वही इससे पहले, यानी 23 जुलाई को, देश ने बालासोर में एक सतह से हवा में मार करने वाली मिसाइल रक्षा प्रणाली, स्वदेशी रूप से विकसित नई पीढ़ी की आकाश मिसाइल (आकाश-एनजी) का सफलतापूर्वक परीक्षण किया था। दो दिनों में 30 किलोमीटर की मारक क्षमता वाली वायु रक्षा मिसाइल प्रणाली का यह दूसरा परीक्षण था। जून में, भारत ने ओडिशा तट से दूर एक रक्षा अड्डे से अपनी नई पीढ़ी की परमाणु-सक्षम अग्नि प्राइम मिसाइल का सफलतापूर्वक परीक्षण किया था।

Mission Frontline: 'वीरांगना लुक' में नज़र आईं सारा अली खान, फैंस को मिलेगा एक्शन का जबरदस्त डोज़

T20 वर्ल्डकप के बाद हेड कोच का पद छोड़ सकते है रवि शास्त्री, जानिए कौन होंगे अगले कोच?

नीरज चोपड़ा को मिले पुरस्कारों पर देना होगा 30% टैक्स

Related News