देश में कोरोना ने तोड़े सभी रिकॉर्ड, 1 ही दिन में लगभग 4000 लोगों की मौत

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं। भारत में फिर एक बार फिर कोरोना महामारी के 4 लाख से अधिक नए केस दर्ज किए गए हैं। पिछले 24 घण्टे में आए ये मामले अब तक के सबसे अधिक मामले हैं। स्वास्थ मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में कोरोना के 4,12,262 नए केस दर्ज किए जाने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की तादाद 2,10,77,410 हो गई है। 3,980 नई मौतों के बाद कुल मौतों की तादाद 2,30,168 हो गई है।

देश में एक्टिव मामलों की कुल संख्या 35,66,398 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल तादाद 1,72,80,844 है। एक ओर जहां देश लगातार कोरोना की दूसरी लहर से जूझ रहा है। वहीं इस कहर के बीच अब तीसरी लहर को लेकर तैयारी आरंभ होने जा रही है। बुधवार को केंद्र सरकार के मुख्य वैज्ञानिक सलाहकार के विजय राघवन ने कहा है कि देश में कोरोना की तीसरी लहर भी आने वाली है। आगे उन्होंने कहा है कि ये नहीं पता कि तीसरी लहर कब आएगी। प्रेस वार्ता में स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर इतनी भयावह और लंबी होगी, इसका अनुमान नहीं लगाया गया था।

वैज्ञानिक सलाहकार के विजय राघवन ने ये भी कहा है कि वायरस के स्ट्रेन, पहले स्ट्रेन की गति से फैल रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि मौजूदा वेरिएंट्स के खिलाफ वैक्सीन असरदार हैं। देश और दुनिया में नए वेरिएंट्स आएंगे। इस लहर के खत्म होने के बाद वायरस के वापस फैलने का मौका मिल सकता है।

स्टॉक: परिणाम घोषित करने के बाद अडानी ग्रीन एनर्जी को हुआ 2 प्रतिशत से अधिक का लाभ

सेबी ने भारतीय प्रतिभूति बाजार के वर्चुअल म्यूजियम को विकसित शुरू की नई योजना

महामारी दूसरी लहर का कहर बढ़ा, 15 प्रतिशत तक रोजगार हुआ प्रभावित

 

 

Related News