महामारी दूसरी लहर का कहर बढ़ा, 15 प्रतिशत तक रोजगार हुआ प्रभावित
महामारी दूसरी लहर का कहर बढ़ा, 15 प्रतिशत तक रोजगार हुआ प्रभावित
Share:

कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर और संबद्ध लॉकडाउन जैसे प्रतिबंधों ने देश भर में रोजगार को प्रभावित किया है। Naukri JobSpeak Index के अनुसार, अप्रैल 2021 के लिए क्रमिक रूप से गतिविधि को काम पर रखने में 15 प्रतिशत की गिरावट थी। Naukri JobSpeak Index के अनुसार, मार्च में 2,436 नौकरी की तुलना में अप्रैल में 2,072 जॉब पोस्टिंग थीं। "कोविड-19 की दूसरी लहर के कारण व्यवधान ने हायरिंग गतिविधि को प्रभावित किया है, जिससे अप्रैल में 15 पीसी की क्रमिक गिरावट आई है।" 

हालांकि, नौकरी बाजार पर मौजूदा प्रभाव अप्रैल 2020 में देखा गया है, जहां की तुलना में कम गंभीर है। Naukri JobSpeak इंडेक्स में महीने दर महीने 51 PC की गिरावट आई। Naukri.com के मुख्य व्यवसाय अधिकारी पवन गोयल ने कहा कि इस बार सख्त राष्ट्रव्यापी तालाबंदी के अभाव और अर्थव्यवस्था के खुले रहने की कमी को जिम्मेदार ठहराया जा सकता है। अप्रैल में Naukri.com वेबसाइट पर महीने भर की लिस्टिंग। इंश्योरेंस (5 पीसी की गिरावट), फार्मा / बायोटेक (-9 पीसी) और मेडिकल / हेल्थकेयर (-10 पीसी) मार्च के मुकाबले अप्रैल में कम प्रभावित क्षेत्रों में से एक थे। 12-पीसी की गिरावट के साथ आईटी-सॉफ्टवेयर क्षेत्र, जो पिछले कुछ महीनों में मजबूत बना रहा और काम पर रखा गया, राष्ट्रीय औसत से कम गिरावट आई। 

FMCG (-15 पीसी) और दूरसंचार (-15 पीसी) जैसे अन्य क्षेत्रों में गिरावट आई। मार्च के मुकाबले अप्रैल में ओवरऑल हायरिंग ट्रेंड के अनुरूप। मार्च में बढ़ने वाले रिटेल सेक्टर को अप्रैल में 33 पीसी की तेज गिरावट का सामना करना पड़ा। आतिथ्य और यात्रा (-36 पीसी), बैंकिंग / वित्त (-26 पीसी) और शिक्षण / शिक्षा (-24 पीसी) मार्च के मुकाबले अप्रैल में काम पर रखने में अत्यधिक प्रभावित हुई।

टीडीपी सदस्य सत्यनारायण ने स्वास्थ्य आपातकाल घोषित करने की मांग की

टीडीपी के राष्ट्रीय अधिकारी प्रवक्ता के पट्टाभि राम ने डेयरी घोटाले को लेकर एपी सरकार पर लगाया आरोप

एसएंडपी ग्लोबल रेटिंग्स ने भारत के विकास में 8.2 प्रतिशत की आई गिरावट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -