IND Vs NZ: मैच के बाहर हुए ऋषभ पंत, अब यह खिलाड़ी देंगे कड़ी टक्कर

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम बुधवार यानी 29 जनवरी 2020 को टी-20 सीरीज के तीसरे मुकाबले को जीतकर सीरीज सील करने के इरादे से उतर चुकी है. विराट सेना की पूरी कोशिश होगी की वो इस मैच को जीत कर कीवी जमीन पर पहली बार टी-20 सीरीज फतह कर इतिहास रचे. जंहा शुरुआती दोनों मुकाबले में मिली जीत से विराट ब्रिगेड के हौसले बुलंद हैं. हैमिल्टन के सेडेन पार्क में खेले जा रहे सीरीज के तीसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. वहीं जानकारी मिली है कि भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करेगी. कप्तान कोहली ने टॉस के समय ही आज के मैच के लिए अपनी प्लेइंग 11 एलान किया. 

ओपनिंग: रोहित शर्मा और केएल राहुल ही सीरीज के तीसरे मैच में भी टीम इंडिया की ओपनिंग की कमान संभालते हुए नजर आएंगे. अभी तक रोहित शर्मा का बल्ला खामोश रहा है, लेकिन राहुल ने बेहतरीन पारी खेली. उन्होंने दोनों ही मुकाबले में अर्धशतकीय पारी खेली है. इस मुकाबले में टीम चाहेगी कि दोनी ही ओपनर टीम को एक बेहतरीन शुरुआत दिलाए.

मध्यक्रम: नंबर तीन पर विराट कोहली ही बल्लेबाजी के लिए आएंगे. विराट ने पहले मुकाबले में बेहतरीन 45 रन की पारी खेली थी, लेकिन दूसरे मुकाबले में वह रन बनाने में सफल नहीं हो पाए थे. नंबर चार पर श्रेयस अय्यर का खेलेंगे. अय्यर ने सीरीज दोनों ही मैच में धुंआधार पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने में अहम योगदान दिया है. इसके बाद बल्लेबाजी के लिए मनीष पांडे को भी शामिल किया गया है.

ऑलराउंडर: ऑलराउंडर के तौर पर टीम में रवींद्र जडेजा और शिवम दुबे शामिल हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 मुकाबले में विराट ने दोनों को ही प्लेइंग 11 में मौका दिया है. जडेजा ने दूसरे मैच में बेहद ही सधी हुई गेंदबाजी की थी और दो विकेट चटकाए थे. वहीं, दुबे को भी एक विकेट मिला था.

विकेटकीपर: केएल राहुल ने जिस अंदाज में विकेटकीपिंग की है और अपनी बल्लेबाजी के साथ सामंजस्य बैठाया. उसको देखते हुए इस मैच में भी राहुल ही विकेटकीपिंग करते हुए नजर आएंगे.

गेंदबाजी: भारतीय टीम की गेंदबाजी की कमान इस मैच में भी जसप्रीत बुमराह संभालेंगे. मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर उनका साथ देंगे. स्पिनर के तौर पर  युजवेंद्र चहल को प्लेइंग 11 में मौका मिला है. चहल ने सीरीज के पहले मैच में बेहतरीन गेंदबाजी की थी और एक विकेट भी चटकाए थे. दूसरे मुकाबले में उन्हें विकेट नहीं मिला था.

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी-20 के लिए भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, शिवम दुबे ,युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर और रवींद्र जडेजा.

U19 World Cup: इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के स्पिनरों के बीच जंग आज

T-20 विश्वकप के लिए टीम इंडिया तैयार, पूरी हुई अहम खिलाड़ियों की पहचान

NZvIND: विराट तीसरे T-20 के बन सकते है किंग, एक साथ तोड़ेंगे यह 3 रिकॉर्ड

Related News