पूर्व TMC विधायक सोहराब अली के ठिकानों पर आयकर की रेड, साथी इम्तियाज अहमद के घर भी छापे

कोलकाता: आयकर विभाग पश्चिम बंगाल के आसनसोल में तृणमूल कांग्रेस (TMC) के पूर्व विधायक सोहराब अली और उनके व्यवसायी मित्र इम्तियाज अहमद के परिसरों पर छापेमारी कर रहा है। ये संपत्तियाँ कथित तौर पर लोहे के स्क्रैप व्यवसाय में उनकी भागीदारी से जुड़ी थीं। ये दोनों कथित तौर पर पश्चिम बंगाल में लोहे के स्क्रैप कारोबार में शामिल हैं। आयकर अधिकारी आज सुबह केंद्रीय बलों के साथ पूर्व TMC विधायक सोहराब अली के आवास और उनके कार्यालयों पर पहुंचे। 

सोहराब अली और लोहा स्क्रैप कारोबारी इम्तियाज अहमद पर टैक्स चोरी के आरोप थे। रहमत नगर और धरमपुर सहित विभिन्न क्षेत्रों में स्थित संपत्तियां, संदिग्ध कर चोरी गतिविधियों के लिए आयकर विभाग द्वारा जांच के दायरे में आ गई हैं। मामले की जांच जारी है और अधिकारियों ने अभी तक सोहराब अली और इम्तियाज अहमद के खिलाफ इन आरोपों पर आधिकारिक तौर पर कोई टिप्पणी नहीं की है। कहा जाता है कि सोहराब अली और इम्तियाज अहमद दोनों ही TMC से जुड़े हुए हैं।

सूत्रों के मुताबिक आयकर विभाग स्थानीय कारोबारी महेंद्र शर्मा और सुजीत सिंह के ठिकानों पर भी छापेमारी कर रहा है। शोहराब अली के घर और इम्तियाज अहमद के घर के बाहर केंद्रीय बलों को तैनात किया गया है, जहां आयकर विभाग की छापेमारी चल रही है। सोहराब अली पहले आसनसोल के 82 नंबर वार्ड से पार्षद थे। उनकी पत्नी नरगिस बानो वर्तमान में आसनसोल नगर निगम की वार्ड पार्षद हैं।

रेलवे प्लेटफार्म पर इंतज़ार कर रहे यात्रियों पर गिरी पानी की टंकी, 2 लोगों की दुखद मौत, 15 घायल

विष्णु देव साय बने छत्तीसगढ़ के नए CM, राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंद ने दिलाई मुख्यमंत्री पद की शपथ

57 इस्लामिक देशों के संगठन OIC को भारत का दो टूक जवाब, 370 पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को किया था अस्वीकार

Related News