IMF ने श्रीलंका से मौद्रिक नीति को सख्त करने का आह्वान किया

कोलंबो: अपने पुराने ऋण संकट को दूर करने के लिए, अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के एक अधिकारी ने श्रीलंका को मंगलवार को अपनी मौद्रिक नीति को सख्त करने, करों में वृद्धि करने और लचीली विनिमय दरों को अपनाने की सिफारिश की।

"हमने पिछले सप्ताहांत और कुछ दिनों पहले अधिकारियों के साथ बातचीत की तैयारियों पर वास्तव में अच्छी, सफल तकनीकी चर्चा की है," अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष के एशिया और प्रशांत विभाग के अंतरिम निदेशक ऐनी-मैरी गुल्डे-वुल्फ ने एक ऑनलाइन कार्यक्रम में कहा, मीडिया राज्य मीडिया रिपोर्टों के अनुसार।

वित्त मंत्री अली सबरी और श्रीलंकाई सेंट्रल बैंक के गवर्नर नंदलाल वीरासिंघे देश के लिए वित्तीय सहायता पर चर्चा करने के लिए आईएमएफ की यात्रा से लौटे हैं।

"ऋण स्थिरता की दिशा में प्रगति फंड वित्तपोषण के लिए एक शर्त होगी। मुद्रास्फीति को नियंत्रण में रखने के लिए, मौद्रिक नीति को कड़ा किया जाना चाहिए। हमारा मानना है कि लचीली विनिमय दरें आवश्यक हैं "उसने कहा।

गुल्डे-वोल्फ ने यह बताने से इनकार कर दिया कि किसी भी आईएमएफ पैकेज की लागत कितनी होगी या श्रीलंका के साथ समझौते पर पहुंचने में कितना समय लगेगा।

श्रीलंका ने पहले ही अपने विदेशी ऋण पर भुगतान रोक दिया था। 

मारियुपोल के बाहरी इलाके में तीसरी सामूहिक कब्र की पहचान की गई

परमाणु युद्ध का जोखिम वास्तविक है और इसे कम करके नहीं आंका जाना चाहिए: लावरोव

जो बिडेन ने यूक्रेन में एक नए अमेरिकी राजदूत का प्रस्ताव रखा

Related News